शोरूम में हुई 35 लाख की चोरी का खुलासा

शोरूम में हुई 35 लाख की चोरी का खुलासा

  • शौक मौज के लिए करते चोरियां
  • शातिर नकबजनों से आभूषण बरामद

जोधपुर,शोरूम में हुई 35 लाख की चोरी का खुलासा। शहर के निकट झंवर क्षेत्र के पूनियों की प्याऊ स्थित जसनाथ मार्केट 30 दुकान में स्थित एक ज्वैलरी शोरूम का शटर व ताले तोड़क़र अज्ञात चोरों ने करीब 264 ग्राम सोने के जेवर व 22 किलो चांदी के आभूषण चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो शातिर नकबजनों को पकड़ा है। इनकी निशानदेही पर माल बरामद किया है।मामला 16 दिसंबर रात का है। नकबजन शौक मौज के लिए चोरियां करते थे।झंवर थानाधिकारी सतीश कुमार ने बताया है कि गत 16 दिसंबर को हेमनगर निवासी मोहनलाल उर्फ मनीष सोनी पुत्र विजय लाल सोनी ने थाने में दी एक रिपोर्ट में बताया था कि उसकी पूनियों की प्याऊ के पास जसनाथ मार्केट 30 दुकान में मां चामुण्डा ज्वैलर्स नाम से शोरूम है। जिसमें गत 16 दिसम्बर की रात्रि के समय अज्ञात चोरों ने शटर ऊंचा कर व ताले तोड़क़र अंदर रखी 22 किलो चांदी व 264 ग्राम सोने के जेवर चुरा लिए। पुलिस को दी रिपोर्ट में ज्वैलर ने यह भी बताया था कि अज्ञात चोर वारदात के बाद सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर तोडक़र अपने साथ ले गए थे।

यह भी पढ़ें – अवैध डोडा पोस्त और गांजे के साथ तीन गिरफ्तार

पुलिस की टीम को लगाया
चोरी की बड़ी वारदात के चलते मामले में पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ व डीसीपी पश्चिम गौरव यादव ने नकबजनों को जल्दी पकडऩे के निर्देश दिए। जिसके बाद एडीसीपी पश्चिम चचंल मिश्रा व एसीपी बोरानाडा नरेंद्र सिंह देवड़ा के निकट सुपरविजन में झंवर थानाधिकारी सतीश कुमार के नेतृत्व में चोरों को पकडऩे के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम में शामिल एसआई पिन्टू कुमार, साइबर सैल के हैड कांस्टेल प्रेम चौधरी,कांस्टेबल सुरेंद्र,श्याम,नभसिंह,गोपालसिंह,रवि कुमार,प्रतापाराम एवं सूरसागर थाने के कांस्टेबल धर्माराम,मदनलाल,महेंद्र सिंह,हीराराम,गंगाराम व अशोक शामिल थे।

यह भी पढ़ें – शराब के लिए रुपए नहीं दिए जाने पर सिर पर मारी बोतल

कड़ी से कड़ी जोड़ कर पकड़ा
कड़ी से कड़ी जोडकर नकबजनों की तलाश गुजरात,महाराष्ट्र व मुंबई आदि जगहों पर करते हुए आखिरकार नकबजनों को नामजद कर ज्वैलरी शोरूम से 35 लाख रुपए की ज्वैलरी चोरी करने के मामले में राजीव गांधी नगर थाना क्षेत्र के केरू निवासी संजय उर्फ शंभू पुत्र प्रेमाराम जोशी व उसके साथी सूरसागर थानांतर्गत पालड़ी नाथा निवासी परमेश्वर नाथ पुत्र शैतान नाथ को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर ज्वैलरी शोरूम से चुराई गई चांदी व सोना बरामद किया है।

यह भी पढ़ें – बाल स्वास्थ्य पर देश-विदेश के विशेषज्ञों के 146 शोध पत्र प्रस्तुत  

शौक मौज और नशा पूर्ति के लिए करते चोरियां
एसीपी बोरानाडा नरेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया है कि ज्वैलरी शोरूम से 35 लाख की ज्वैलरी चुराने के मामले में पकडे गए शातिर नकबजन संजय उर्फ शंभू व परमेश्वर नाथ शौक मौज, नशे की पूर्ति व अय्याशी के लिए बंद पड़े घरों व दुकानों की रैकी कर ताले व शटर तोडकर कीमती जेवर चोरी करन औने-पौने दाम में बेच देते थे।

यह भी पढ़ें – एयरफोर्स सार्जेंट की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत

कैमरे की डीवीआर अपने साथ ले जाते
एसीपी बोरनाडा नरेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि परमेश्वरनाथ के खिलाफ नकबजनी व अन्य अपराधों के मामले विभिन्न थानों में दर्ज है। शातिर नकबजन पुलिस से बचने के लिए वारदात के बाद कैमरों की डीवीआर अपने साथ ले जाते थे और पुलिस की पकड़ से दूर रहने के लिए वारदात को अंजाम देने के समय अपना मोबाइल बंद कर देते थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts