पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव 8 मई को होंगे

पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव 8 मई को होंगे

  • एक सरपंच व उप सरपंच व 16 वार्ड पंच के रिक्त पदों पर होगा उपचुनाव
  • जोधपुर, जिले की पंचायती राज संस्थाओं में 31 जनवरी-2022 तक विभिन्न कारणों से रिक्त हुए पदों पर 8 मई को मतदान होगा।
  • जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा रिक्त पदों के उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया गया है।

उप चुनाव का यह रहेगा कार्यक्रम

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सरपंच व पंच के लिए 25 अप्रेल को अधिसूचना जारी होगी। 1 मई को प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत होंगे व 2 मई को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा व नाम वापसी एवं चुनाव प्रतीक का आवंटन होगा व 8 मई को प्रातः 7 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। मतगणना मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद होगी।

उन्होंने बताया कि उप सरपंच का चुनाव 9 मई को होगा। उप सरपंच चुनाव के लिए प्रातः 9 बजे से पूर्व नोटिस जारी होगा व 10 बजे बैठक प्रारंभ होगी। 11 बजे नाम निर्देशन प्रस्तुत, 11.30 बजे नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा व 12 बजे से 1 बजे तक मतदान व मतदान के बाद मतगणना होगी।

यहां होंगे उप चुनाव

जोधपुर जिले में बालेसर पंचायत समिति के वार्ड संख्या 5 में पंचायत समिति सदस्य का चुनाव होगा व ग्राम पंचायत सिहान्दा में सरपंच का उप चुनाव होगा। उन्होंने बताया कि चामू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत लोड़ता अचलावता में उप सरपंच का उप चुनाव व पंचायत समिति बावड़ी की ग्राम पंचायत बावड़ी के वार्ड 23, केरू की ग्राम पचायत बेरू के वार्ड 5, मण्डोर की ग्राम पंचायत बुधनगर के वार्ड 5, मण्डोर के नान्दड़ी में वार्ड 15, धवा की ग्राम पंचायत धवा में वार्ड 10, पीपाड़ शहर की ग्राम पंचायत बुचकला के वार्ड 1 व 11, लोहावट की ग्राम पंचायत फतेह सागर के वार्ड 7, बालेसर की ग्राम पंचायत चांचलवा के वार्ड 4, शेरगढ की ग्राम पंचायत देवीगढ के वार्ड 7 व साबरसर के वार्ड 5, देचू की ग्राम पंचायत चौरडिया के वार्ड 4, सेखाला पंचायत समिति की ग्राम पंचायत खिरजां खास के वार्ड 5 व पंचायत समिति लोड़ता अचलावता के वार्ड 1 में उप चुनाव होगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts