madhu-publicity-advertising-agency-celebrates-its-22nd-anniversary

मधु पब्लिसिटी एडवरटाईजिंग एजेंसी ने मनाई अपनी 22 वीं वर्षगांठ

जोधपुर,360 डिग्री एडवरटाइजिंग एजेंसी मधु पब्लिसिटी सर्विस, सरदारपुरा जोधपुर ने अपनी 22 वीं वर्षगांठ ऑफिस में हर्षोल्लास से मनाई। सभी मीडिया समुह से लोगों ने घेवर, मालाऐं, बुके, साफा बाधंकर बधाई दी इसके साथ ही दिन भर सोशियल मीडिया पर बधाई का सिलसिला जारी रहा। इसी के साथ दुनिया भर में पर्यावरण बचाने के लिए लोग अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। पर्यावरण के लिए पेड़ों को बचाना जरुरी है। कई कंपनियों ने पेपर सेव कैंपेन चला रखे हैं ताकि पेपर बनाने में लगने वाले पेड़ों को बचाया जा सके। इसके लिए वे इलेक्ट्रोनिक कम्युनिकेशन का सहारा ले रही हैं।

जोधपुर की मधु पब्लिसिटी ने भी पर्यावरण बचाने के पुनीत कार्य में अपना योगदान दिया है। उन्होंने न केवल विज्ञापन बुकिंग के लिए ऐप बनाया है बल्कि इसकी बिलिंग को भी ऑनलाइन कर लिया है। मधु पब्लिसिटी के ऑनर अनिल कोठारी ने बताया कि आजकल ग्रीटिंग्स से लेकर शॉपिंग तक सोशल मीडिया के जरिए हो रही है। मैकेनिक बुलाना हो, लंच- डिनर का ऑर्डर देना हो या मूवी का टिकट बुक कराना, सब ऐप के जरिए हो रहा है तो एड, होर्डिंग्स बुकिंग और बिलिंग क्यों नहीं हो सकती। आने वाले समय में संस्थान द्वारा आनलाईन बुकिंग पोटर्ल लांच किया जाएगा। जिससे सभी घर बैठै वर्गीकृत बुकिंग कर पायेंगें और उनको इनवाइस तुरंत आ जाएगा। वे वर्तमान में देश भर के प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक और डिजीटल मीडिया के लिए स्पेस बुक कर रहे हैं। यही नहीं, उन्होंने अपने बिलिंग और रिलीज ऑर्डर सिस्टम को भी ऑनलाइन कर दिया है ताकि पेपर वर्क कम से कम हो और पारदर्शिता बनी रहे।

अनिल ने बताया, विज्ञापन लगने के तुरंत बाद बिल जनरेट हो जाता है और महज 72 केबी की फाइल बनती है जो आसानी से मोबाइल पर भी देखी जा सकती है। और ग्राहकों को बिल मेल या वाट्सएप या फेसबुक के माध्यक से भी चला जाता है। उनके इस प्रयास को सराहा भी जा रहा है। यह ऐप एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाईट मधुपब्लिसिटी पर जा कर सहयोग ले सकते है। अनिल ने बताया कि इस ऐप के जरिए उपयोगी जानकारियां भी हासिल की जा सकती हैं। इसमें देश भर के समस्त प्रमुख मीडिया हाउस की जानकारी भी है तो वहां के टेरिफ एवं ईपेपर लिंक्स पर भी जा सकते हैं।

संस्थान के अनिल कोठारी ने बताया कि इस संस्थान की शुरूआत वैसे तो बहुत पुरानी है, शुरूआत सभी प्रमुख समाचार पत्रों के साथ शुरू हुआ सफर अब मधु पब्लिसिटी द्वारा दैनिक भास्कर के लिए न्यूजपेपर विज्ञापन बुकिंग के साथ ही भास्कर अखबार में,रेडियो माय एफएम, भास्कर डिजीटल विज्ञापन बुकिंग भी उपलब्ध करवा रहे हैं केबल टीवी, रेडियो,आउटडोर,डिजीटल मार्केटिंग भी ग्राहकों को मांग अनुसार उपलब्ध करवा रहे हैं। इस अवसर पर शांतिलाल कोठारी, मित्रगण एवं ऑफिस प्रभारी भालचंद गुजर मौजुद थे। अभी संस्थान में सभी तरह की सुविधाएं डिजीटल पर मौजुद हैं। इसके साथ ही आने वाले समय में संस्थान की ओर से और भी प्रयास किये जा रहे है और इंन्सटेंट बुकिंग पोर्टल लांच किया जा रहा है, जिससे सभी अनलाईन ही विज्ञापन बुक कर पाएंगे संस्थान की ओर से अनिल कोठारी ने सभी का आभार प्रकट किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews