लीगल एड कैंप से ग्रामीणों व विद्यार्थियों को किया जागरूक

लीगल एड कैंप से ग्रामीणों व विद्यार्थियों को किया जागरूक

ऐश्वर्या कॉलेज लॉ के विद्यार्थियों का आयोजन

जोधपुर,लीगल एड कैंप से ग्रामीणों व विद्यार्थियों को किया जागरूक।ऐश्वर्या कॉलेज लॉ के तत्वावधान में विधिक जागरूकता शिविर लीगल एड कैंप के तहत जोधपुर के सांगरिया पंचायत समिति स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगरिया में ग्रामीणों और विद्यार्थियों को कानून के बारे में जानकारी देने के उद्देश्य से आयोजित किया गया। सबसे पहले कार्यक्रम के अध्यक्ष सांगरिया पंचायत समिति के सरपंच तेजाराम जाट ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की और कार्यकम के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें – पत्नी व दो बच्चों के शव मिले राजीव गांधी नहर में

इस अवसर पर ऐश्वर्या कॉलेज के चैयरमेन भूपेन्द्रसिंह राठौड़ ने बताया कि महाविद्यालय में संचालित लॉ संकाय के द्वारा समय-समय पर कानून का व्यवहारिक ज्ञान देने के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है। इसी के तहत जोधपुर के सांगरिया पंचायत समिति स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसके तहत महाविद्यालय के शिक्षिकों व विद्यार्थियों द्वारा ग्रामीणों व विद्यार्थियों को विभिन्न कानूनों की जानकारियां प्रदान की गई महाविद्यालय लॉ संकाय के कॉडिनेटर विशाल जोशी ने बताया कि इस अवसर पर कानून की व्यवहारिक जानकारी देने के लिए विभिन्न कानूनों के पोस्टर की प्रदर्शनी लगाई गई। जिसमें महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा लोगों को विभिन्न कानूनों को चित्रों एवं पोस्टर के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की।

यह भी पढ़ें – बदमाशाों ने फिर से चाकू से दो युवकों पर किया हमला

कार्यक्रम समन्वयक सुमन सान्दड़ ने बताया महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने स्वास्थ्य का अधिकार,किरायेदारों के अधिकार,बाल मजदूरी,पहचान चोरी, कैदियों के अधिकार,144 सीआर पीसी,सोलर ऊर्जा,घरेलू हिंसा, उपभोक्ता अधिकार,सूचना का अधिकार,वरिष्ट नागरिकों के अधिकार,साइबर सुरक्षा,अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के अधिकार,विधिक शिक्षा,चैक का अनादरण,कार्य स्थल पर महिलाओं का यौन उत्पीडन,पुलिस प्रथम सूचना रिपार्ट दर्ज न करे तो अधिकार,मृत्यु दण्ड वैध है या नहीं आदि विषयों पर पोस्टर एवं चित्र प्रदर्शन के माध्यम से लोगों को महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की गई।

यह भी पढ़ें – रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

कार्यक्रम के अंत में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य थानाराम विश्नोई ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की हेमलता नाथावत,अमिता परिहार, जिला विधिक के पीएलवी शिवकुमार भूतड़ा सहित अन्य ग्रामीण व विद्यालय का स्टॉफ मौजूद था।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts