shekhawat-joined-the-dharna-of-patel-samaj

पटेल समाज के धरने में शामिल हुए शेखावत

पटेल समाज के धरने में शामिल हुए शेखावत

  • संसद सत्र के बीच जोधपुर पहुंचे शेखावत
  • राजस्थान में कानून व्यवस्था अब निराशा का विषय हो चुकी है
  • एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी के बाहर पीड़ित परिवारों से मिले केंद्रीय जलशक्ति मंत्री
  • राजस्थान सरकार से कविता और रमेश पटेल के परिवार को तत्काल नौकरी देने की मांग
  • राज्य की कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल
  • अपराधियों के हौसले सातवें आसमान पर

जोधपुर, संसद की कार्यवाही के बीच में से केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मंगलवार दोपहर 2.30 बजे जोधपुर पहुंचे और लूणी क्षेत्र के सर गांव में मृतक कविता पटेल व रमेश पटेल के परिवारों के सदस्यों और समाज के लोगों से मिले। दोनों को सोमवार को अपराधियों ने गाड़ी से कुचलकर मार दिया था। एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी के बाहर चल रहे धरने में शामिल होकर शेखावत ने राजस्थान सरकार से पीड़ित परिवार के सदस्य को तत्काल नौकरी देने की मांग की।

केंद्रीय मंत्री ने राज्य की कानून- व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि जोधपुर और राजस्थान में पिछले साढ़े तीन साल से जिस तरीके का राज चल रहा है,उसमें अपराधियों के हौसले सातवें आसमान पर हैं। चाहे खनन,शराब,भूमि,बजरी या अपहरण माफिया हो, सब पर से पुलिस और सरकार का डर समाप्त हो गया है।
भाई- बहन की हत्या पर शांति के समर्थक पटेल समाज द्वारा न्याय की मांग का केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने पुरजोर समर्थन किया। शेखावत ने कहा कि इस दुर्घटना से समाज के सभी वर्ग आहत और चिंतित हैं। राजस्थान में कानून व्यवस्था अब निराशा का विषय हो चुकी है। सरकार अपराधियों को रोकने में लगातार नाकाम साबित हो रही है।

केंद्रीय मंत्री शेखावत जालौर-सिरोही सांसद देवजी पटेल के साथ धरने पर बैठे। पटेल समाज के लोगों के बीच पहुंचे और कहा कि यहां बैठी युवा शक्ति का धन्यवाद,वो अडिग रही कि यह दुर्घटना नहीं, सुनियोजित षड्यंत्र रचकर की गई हत्या है, वरना सरकार और पुलिस, दोनों इसे दुर्घटना बताकर पर्दा डालने की कोशिश में थे। पटेल समाज के दो युवाओं का खुलेआम कत्ल किया गया, लेकिन पुलिस की आंखें आपके हौसले के कारण खुलीं और सही जांच शुरू हुई। उन्होंने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाले चार में से तीन अभियुक्तों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सभी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी ऐसा पुलिस प्रशासन ने भरोसा दिलाया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैंने कमिश्नर पुलिस से बात की है। इस केस में स्पेशल टीम बनाकर कार्रवाई की जाए। पीड़ित पक्ष के घर से किसी सदस्य को नौकरी मिले। दूसरी बात आर्थिक पैकेज की है। उसके लिए प्रस्ताव बनाकर आगे भेजेंगे। हालांकि, इन दोनों बातों से विषय समाप्त नहीं होगा। पीड़ित परिवारों के इस दुःख में हमें समाज के रूप में साथ खड़ा रहने की जरूरत है। सामाजिक स्तर पर आप जो भी निर्णय करेंगे मैं सांसद देवजी पटेल, पूर्व विधायक जोगाराम जी, हम सब लोग समाज के साथ हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आपके मन में जो भावनाएं हैं,जो कष्ट है,जो उबाल है,उसकी मैंने कभी कल्पना नहीं की थी, क्योंकि पटेल समाज एक शांत स्वभाव का समाज है। जो कतई उग्र नहीं रहता,लेकिन वह भी आज सड़क पर बैठकर न्याय मांग रहा है तो निश्चित रूप से न्याय मिलना चाहिए।उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक जोगा राम पटेल, सांसद देवजी पटेल, विधायक पुखराज गर्ग, पूर्व मंत्री अमराराम जी, समाज के अन्य बड़े बुजुर्ग लोग और पीड़ित परिवार का एक सदस्य एक बार बैठकर बातकर लें। पुलिस-प्रशासन से बात की जाए। दो अधिकारी आए हैं। आप लोग तय करो, क्योंकि अंततः बात करने से ही निस्तारण होगा।

जोगाराम पटेल ने कहा कि यह राजनीतक मामला नहीं है, सभी मिलकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे। धरने में शामिल होने के बाद केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने इस संबंध में स्थानीय प्रशासन और पुलिस के अधिकारीयों से पूरे घटनाक्रम को लेकर फीडबैक लिया। दिल्ली में अति आवश्यक मीटिंग होने के कारण केन्द्रीय मंत्री शेखावत करीब साढ़े तीन बजे हवाई जहाज से दिल्ली लोट गए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts