जोधपुर संभाग मुख्यालय पर होगी प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती परीक्षा

जोधपुर संभाग मुख्यालय पर होगी प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती परीक्षा

जोधपुर, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर द्वारा जोधपुर संभाग मुख्यालय पर प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती परीक्षा (विज्ञान)-2022 प्रथम चरण 28 जून को दो परियों में प्रातः10 से दोपहर 12 बजे एवं दोपहर 2ः30 से सायं 4.30 बजे तक, द्वितीय चरण 29 जून को दो परियों में प्रातः10 से दोपहर 12 बजे एवं दोपहर 2ः30 से सायं 4.30 बजे तक एवं प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती परीक्षा (भूगोल)2022, 30 जून को एक चरण एवं एक पारी में प्रातः 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक जोधपुर शहर एवं उसके निकटतम केंद्रों यथा सालावास तनावडा, केरू, डांगियावास आदि पर आयोजित होगी।

परीक्षा सम्बन्धी सूचनाओं और उचित समन्वय के लिए कण्ट्रोल रूम स्थापित

अपर जिला कलक्टर(शहर प्रथम) जोधपुर रामचन्द्र गरवा को परीक्षा समन्वयक नियुक्त किया गया है। प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती परीक्षा (विज्ञान एवं भूगोल)-2022 के लिए सूचनाओं,मॉनिटरिंग,समन्वय हेतु अपर जिला कलक्टर(शहर प्रथम) जोधपुर कार्यालय में कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसका टेलीफोन नं. 0291-2650316 है।

जिले में 101 परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण

अपर जिला कलक्टर (शहर प्रथम), जोधपुर रामचन्द्र गरवा ने बताया कि जोधपुर जिले में प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती परीक्षा(विज्ञान)-2022 के प्रथम चरण में 28 जून को 31752, द्वितीय चरण में 29 जून को 31752 एवं प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती परीक्षा(भूगोल)2022 के एक चरण में 30 जून को 31752 अभ्यर्थियों के लिए प्रत्येक परीक्षा दिवस के लिए 101 परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण किया गया है, जिसमें 46 सरकारी एवं 55 निजी शिक्षण संस्थान हैं।

परीक्षा के लिए 21सतर्कता दल गठित

उन्होंने बताया कि बोर्ड के निर्देशानुसार शिक्षण संस्था के संस्था प्रधान को केन्द्राधीक्षक नियुक्त किया गया है। उक्त परीक्षा के लिए 21 सतर्कता दलों का गठन किया गया है, जिसमें आरएएस अधिकारी को सतर्कता दल प्रभारी एवं आरपीएस अधिकारी,राजस्थान शिक्षा सेवा अधिकारी को सतर्कता दल के सदस्य बनाया गया है। प्रश्न पत्रों को परीक्षा केन्द्र पर पहुंचाने के लिए लेखा सेवा के अधिकारियों को उप समन्वयक नियुक्त करते हुए जिले में कुल 101 परीक्षा केंद्रों के लिए 21 उप समन्वयक बनाए गए हैं।

परीक्षा केंद्रों के लिए 156 पर्यवेक्षक नियुक्त

उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर 1-1पर्यवेक्षक, निजी संस्थाओं में 2-2 पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं। कुल 156 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई है। समस्त निजी परीक्षा केन्द्रों पर 1-1 सहायक केन्द्राधीक्षक की नियुक्ति की गई है। केन्द्राधीक्षक द्वारा वीक्षक की नियुक्ति की जानी है, जिसके लिए शिक्षक जिला शिक्षा अधिकारी जोधपुर द्वारा उपलब्ध करवाये गये हैं।

केन्द्राधीक्षकों व पर्यवेक्षकों को दिया प्रशिक्षण

अपर जिला कलक्टर(शहर प्रथम), जोधपुर रामचन्द्र गरवा ने बताया कि परीक्षा के उचित संपादन के लिए कलक्ट्रेट सभागार में केन्द्राधीक्षकों व पर्यवेक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है। प्रशिक्षण के दौरान जिला परीक्षा समन्वयक अपर जिला मजिस्ट्रेट (शहर प्रथम) जोधपुर रामचन्द्र गरवा ने निष्पक्ष,पारदर्शितापूर्ण परीक्षा संपादन के लिए संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts