kiosk-allotted-to-women-shekhawat-inaugurated

महिलाओं को कियोस्क आवंटित, शेखावत ने किया शुभारंभ

जोधपुर,नगर निगम दक्षिण ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए आज जोधपुर के जेडीए सर्किल के बाहर उन्हें वेंडिंग जॉन में कियोस्क अलॉट किए। रविवार को हुए इस कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत,महापौर वनिता सेठ ने फीता काटकर इन कियोस्क का शुभारंभ किया। इस दौरान महिलाओं को कियोस्क के प्रमाण पत्र भी दिए गए। प्रथम चरण में 10 कियोस्क लगाए गए हैं। यहां पर बैठकर महिलाएं खुद का रोजगार चला सकेगी। इनकी थीम पिंक रखी गई है।

ये भी पढ़ें- विश्व विशेष योग्यजन दिवस पर जन-जागरुकता रैली निकाली

दस हजार के ऋण चेक दिए गए

इसके अलावा प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के तहत महिलाओं को 10 हजार के ऋण के चैक भी दिए गए। वनिता सेठ ने खुशी जताते हुए कहा इससे महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी।

kiosk-allotted-to-women-shekhawat-inaugurated

कियोस्क से महिलाएं खुद का रोजगार कर सकेगी

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कियोस्क से महिलाएं खुद का रोजगार कर सकेगी। मारवाड़ी ट्रेडिशनल फूड से लेकर मसाले तक बेचकर अर्निंग करेगी। केंद्र सरकार महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने की दिशा में लगातार प्रयासरत है। कार्यक्रम में शेखावत अपने काफिले में इलेक्ट्रिक गाड़ी लेकर पहुंचे। कहा कि धरती पर प्रदूषण कम करने में ई-व्हीकल लाभदायक सिद्ध होंगे। ग्रीन एनर्जी से क्रूड पर निर्भरता कम होगी। भविष्य ग्रीन एनर्जी का होगा। प्रदेश में हो रहे गैंगवार पर भी कहा कि यह घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। सरकार सिर्फ कुर्सी बचाने में ही लगी हुई है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews