public-awareness-rally-organized-on-world-specially-abled-day

विश्व विशेष योग्यजन दिवस पर जन-जागरुकता रैली निकाली

जोधपुर,विश्व विशेष योग्यजन दिवस पर शनिवार को जोधपुर कल्याण समिति द्वारा संचालित गांधी बाधिर महाविद्यालय डीएड कॉलेज एवं गांधी बाधिर उच्च माध्यमिक विद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में जन-जागरुकता रैली आयोजित की गई।
इसके माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों के विशेष योग्यजनों के भविष्य को संवार कर आगे लाने और उन्हें हरसंभव प्रदान करने का संदेश मुखरित किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

विश्व दिव्यांग दिवस शनिवार को नेत्रहीन विकास संस्थान के प्रांगण में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समारोहपूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर संस्थान द्वारा दिव्यांगों के उत्थान में हरसंभव सहभागिता संदेश संवहित करने के लिए जागरूकता रैली भी निकाली गई। समारोह जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता के मुख्य आतिथ्य एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक अनिल की अध्यक्षता में हुआ।

ये भी पढ़ें- चार पहिया वाहन चोर गिरोह पकड़ा, बेचने की फिराक में थे बोलेरो कैंपर

public-awareness-rally-organized-on-world-specially-abled-day

नेत्रहीन बच्चों द्वारा गणेश वन्दना, स्वागत गीत,नृत्य,कालबेलिया नृत्य और मूकबधिर बच्चों द्वारा रंगारंग नृत्य प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में विशेष योग्यजनों की सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। विश्व दिव्यांग दिवस के उपलक्ष में जयपुर में राज्य स्तर पर संस्थान के कर्मचारी गणपतलाल जोशी एवं संस्थान के दिव्यांग विद्यार्थी धर्माराम देवासी को प्रशस्ति पत्र एवं 11000 रुपये पुरस्कार राशि के साथ सम्मानित किया गया,यह संस्थान के लिए गौरव की बात है।

अंध विद्यालय आंगणवा में मनाया विश्व दिव्यांग दिवस

विश्व दिव्यांग दिवस अंध विद्यालय आंगणवा में को समारोहपूर्वक मनाया गया। इसमें जोधपुर पेन्शर्स हितकारी ट्रस्ट एवं पेन्शर्स समाज जोधपुर के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में विशेष बच्चों ने सरस्वती वंदना,भजन व गीत की प्रस्तुतियां दी। ट्रस्ट की ओर से बोर्ड के विद्यार्थियों को शिक्षण सहायक सामग्री वितरित की गई,विद्यालय को तीन स्टील अलमारी दिये जाने की ट्रस्ट द्वारा घोषणा की गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रकाशचंद खीची ने विद्यालय की वार्षिक गतिविधियो के बारे में जानकारी दी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews