jodhpur-police-raids-to-catch-prize-crook

इनामी बदमाश को पकड़ने के लिए जोधपुर पुलिस की पाली में रेड

  • बंदी सुरेश सिंह हत्याकाण्ड
  • इनामी बदमाश और साथियों को भगाया हिस्ट्रीशीटर ने
  • पुलिस को तलाशी में मिले 44 लाख, 22 वाहन,18 मोबाइल और अवैध हथियार
  • हिस्ट्रीशीटर जबर सिंह को जोधपुर लाई पुलिस
  • पाली पुलिस से कार्डिनेट कर अलसुबह दी दबिश

जोधपुर,शहर के भाटी सर्किल पर पुलिस अभिरक्षा में बंदी सुरेश सिंह की हत्या के मामले में एक लाख के इनामी बदमाश अजयपाल सिंह उर्फ एपी की तलाश में पुलिस ने मंगलवार की तडक़े पाली जिले में दबिश दी। पाली पुलिस के कार्डिनेट से एक हिस्ट्रीशीटर के घर और माइन्स पर रेड दी गई। हिस्ट्रीशीटर तो पुलिस के हाथ लग गया,मगर उसने अजय पालसिंह उर्फ एपी,अपराधी भरतसिंह,हिमांशु को भगा दिया।उन्हें भगाने में सहयोग किए जाने पर अब हिस्ट्रीशीटर जबर सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

यभी पढ़ें-मोबाइल लूटने के बाद चलती बाइक पर बदल देते हैं कपड़े

पुलिस ने उसके घर और माइन्स पर रेड देकर भारी मात्रा में हथियारों के साथ 44 लाख से ज्यादा रुपए,22 वाहन,18 मोबाइल,अवैध शराब के साथ सिम कार्ड आदि को जब्त कर लिया। जोधपुर और पाली पुलिस के तकरीबन 200 पुलिस कर्मियों ने एक साथ रेड दी।

 

इसे भी पढ़ें-शराब के नशे में इटियोस कार में सवार आए,यातायात हैडकांस्टेबल के सिर पर मारा डंडा

डीसीपी पूर्व डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि सुरेश सिंह हत्याकाण्ड में वांछित इनामी बदमाशों की तलाश में पाली जिले के मणिहारी गांव व अन्य संभावित स्थानों पर जोधपुर आयुक्तालय व पाली पुलिस की अलग-अलग दलों के करीब 200 पुलिस द्वारा अलसुबह एक साथ दबिश दी गई। हार्डकोर हिस्ट्रीशीटर जबर सिंह के निवास स्थान व परिसर से कुल 22 वाहन 18 मोबाइल फोन, अवैध हथियार,अवैध शराब व कई सिम कार्ड बरामद हुए हैं। हार्डकोर अपराधी जबर सिंह सुरेश सिंह हत्याकांड में जेल भी जा चुका है। डीसीपी इस्ट डॉ. दुहन के अनुसार पाली पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला व उनके द्वारा गठित पुलिस टीमों का सराहनीय सहयोग रहा।

jodhpur-police-raids-to-catch-prize-crook

इसे भी पढ़िए-युवती ने अश्लील पोस्ट से परेशान होकर की आत्महत्या

यह है मामला
डीसीपी दुहन ने बताया कि 13 जनवरी 2019 को अधीक्षक केन्द्रीय कारागृह द्वारा रिपोर्ट दी गई थी। दंडित बंदी केलावा कलां करवड़ निवासी अजयपाल सिंह पुत्र जबर सिंह जो 25 दिसम्बर 2018 को 20 दिन के पैरोल पर गया था,बाद पैरोल उपस्थित नहीं हुआ। जिस पर उसकी फरारी का केस दर्ज किया गया था। उसे 7 नवंबर 2015 को हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया गया था। अजयपाल सिंह द्वारा फरारी के समय जिला सिरोही निवासी एक युवती से शादी की तथा आहोर जिला जालोर में अपने भाई यशपाल उर्फ रिछपाल उर्फ सेठी व अन्य के साथ मिलकर महेन्द्र खां की हत्या की थी।

यह खबर भी पढ़िए-शराब के नशे में इटियोस कार में सवार आए,यातायात हैडकांस्टेबल के सिर पर मारा डंडा

डीसीपी पूर्व डॉ.दुहन ने बताया कि 18 दिसम्बर 2021 को एएसआई देवाराम मय जाब्ता के साथ केन्द्रीय कारागृह जोधपुर से बंदी सुरेश सिंह निवासी दर्री गुढ़ाएदला व अन्य कैदी के साथ जिला पाली में पेशी करवाने के बाद वक्त करीब सवा चार बजे भाटी चौराहा पहुंचे व सरकारी वाहन का इन्तजार करने के समय अज्ञात मुल्जिमों द्वारा बंदी सुरेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
इस प्रकरण में मुल्जिम जब्बर सिंह पुत्र जयसिंह निवासी मणिहारी गुढाएन्दला पाली व विक्रम सिंह पुत्र सोदान सिंह निवासी खुनखुना नागौर व घटना के मुख्य सूत्रधार प्रवीण सिंह पुत्र जब्बर सिंह निवासी मणिहारी गुढ़ाएन्दला पाली को 30 जनवरी 20213 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया व अन्य मुल्जिमों की पहचान व तलाश जारी रखी गई।

यह भी देखिए-18 साल से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार

अलसुबह पुलिस की तरफ से इस प्रकार दी गई रेड
पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि मुखबिर सूचना आई कि इनामी बदमाश अजयपाल,भरत और हिमांशु मीणा रात्रि में जबर सिंह के मनिहारी गाँव पाली के ठिकानों पर आए हुए हैं और जबर सिंह उनको अपनी फॉर्चूनर गाड़ी में कल उज्जैन छोडक़र आएगा। इस पर पुलिस आयुक्त रवि दत्त गौड़,डॉ अमृता दुहन ने जोधपुर जिला पूर्व की 5 टीमों को एडीसीपी नाजिम अली के नेतृत्व में एसीपी देरावर सिंह,राजेंद्र दीवाकर और सात थानाधिकारी लेखराज, सत्यप्रकाश,पाना चौधरी,किशन लाल, कैलाश विश्नोई,राजीव भादू ,गीता विश्नोई,भरत रावत एवं एसआई कन्हैयालाल, दिनेश डांगी प्रभारी डीएसटी पूर्व क्यूआरटी शक्ति टीम, पुलिस लाइन का जाब्ता आदि ने मणिहारी गाँव में पाली पुलिस के साथ अलसुबह दबिश देने के लिए रवाना किया।

इसे भी पढ़ें-18 साल से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार

जबर सिंह की माइन्स पर पहुंची पुलिस
जबर सिंह की माइंस पर दबिश देने पर उसी ने पुलिस का सामना किया और वहां रुके हुए तीनों बदमाशों को भगा दिया। दो टीमों ने उनका पीछा किया परन्तु वो अँधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।

इस खबर को भी पढ़िए-फर्जी ई-टिकट पर यात्रा करते पकड़ा यात्री,आरपीएफ को सौंपा

माइन्स पर मिले वाहन माइनिंग विभाग को सुपुर्द
पुलिस ने इसके माइनिंग पर कई वाहन,डम्पर,हिताची,ट्रैक्टर ट्राली, मोबाइल फोन मिले,जिन्हें डीटीओ पालीओ,रोहिट और माइनिंग विभाग को सुपुर्द किया गया।

इसे भी देखें-पिता की लाठियों से पीटकर हत्या करने वाले दोनों पुत्र गिरफ्तार

अतिक्रमित भवन की तलाशी
इसके मनिहारी गाँव में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए मकानों पर तलाशी के समय 21.5 लाख रुपये,अवैध हथियार,अवैध शराब और कई वाहन मिले जिनमें डम्पर,ट्रैक्टर ट्रॉली,18 मोबाइल फोन,कई सिम कार्ड आदि मिले जिन्हें थानाधिकारी गुडा ऐंदला को कार्रवाई के लिए सुपुर्द किये गए।

इसे भी पढ़िए-रॉयल्टी नाका वालों से मारपीट

जबरसिंह के भाई के ठिकानों पर भी रेड
पाली शहर में एक अन्य जोधपुर पूर्व टीम ने जबर सिंह और इसके भाई भंवर सिंह के ठिकानों पर दबिश दी। हार्डकोर हिस्ट्रीशीटर के भाई भंवर सिंह के घर से 22.5 लाख रुपये बरामद किए गए। कुल 200 पुलिस बल साथ मनिहारी में 2 मकान,1 बाड़ा,दयालपुरा मे माइंस पर मनिहारी में फार्म पर गुड़ा प्रताप सिंह गांव में फार्म पर रेड दी गई साथ ही पाली मे मानपुरा फार्म पर सिटी में राठौड़ फाइनेन्स ऑफिस पर दबिश दी गई।

इस खबर को पढ़िए-बीकानेर-यशवन्तपुर एक्सप्रेस ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलेगी

69 मामलों में फैसला हुआ, 8 मामले चल रहे ट्रायल पर
पुलिस हिरासत में लिया गया हाडकोर हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ अनगिनत केस सामने आए हैं। 69 मामलों में फैसला हो चुका है जिसमें ज्यादा केस में वह बरी हो रखा है। आठ मामलों में ट्रायल चल रहा है और एक केस में अनुसंधान चल रहा है। सभी मामले पाली जिले के विभिन्न पुलिस थानों में ही सामने आ रखे हैं।

दूरदृष्टि न्यूज़ का एप यहां क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews