सेना के 44 जांबाजों को किया गया सम्मानित

जोधपुर, सेना के दक्षिण कमान के अलंकरण समारोह का आयोजन कोणार्क कोर द्वारा जोधपुर में किया गया। इसमें भारतीय सेना के 44 बहादुरों को उनकी बेमिसाल वीरता के लिए सम्मानित किया गया।

Investiture-Ceremony-of -Army-in-Jodhpur.jpg

दक्षिण कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग- इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल जेएस नैण ने इन 44 सैनिकों को वीरता तथा प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया।  दक्षिण कमान की 22 यूनिटों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उन्होंने संबोधित करते हुए पुरस्कार विजेताओं और यूनिट प्रसंशा पत्र के प्राप्तकर्तओं को बधाई दी और राष्ट्र को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए सभी रैंकों को प्रेरित किया।

Investiture-Ceremony-of-Army-in-Jodhpur

अलंकरण समारोह के बाद पुरस्कार विजेताओं और उनके परिवारों के साथ बातचीत की, जिसमें उन्होंने कहा कि निःस्वार्थ सेवा के ऐसे कृत्यों की मान्यता, सेना में रैंक और फाइल को प्रेरित करती है। भारतीय सेना की सर्वश्रेष्ठ परंपराओं में हमारे महान राष्ट्र के सम्मान और गरिमा को बनाए रखने के लिए खुद को समर्पित कर देना प्रेणादायक है। उन्होंने 11 राज्यों और दक्षिणी कमान के चार संघ राज्यो में अन्य सेवाओं और एजेंसियों के साथ संयुक्त महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने दक्षिण कमान को कोविड.19 महामारी से लड़ऩे तथा उच्च व्यवस्था की परिचालन तैयारियों को सुनिश्चित करने के लिए बधाई दी।