क्रिप्टो करेंसी बिटकाइन व एफसीसी में निवेश के नाम पर ठगी,एक आरोपी गिरफ्तार

क्रिप्टो करेंसी बिटकाइन व एफसीसी में निवेश के नाम पर ठगी,एक आरोपी गिरफ्तार

पूर्व एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था

जोधपुर, शहर की चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी बिटकाइन और एफसीसी में निवेश कर लोगों से ठगी करने वाले वांछित एक शख्स को आज गिरफ्तार कर लिया। इसमें एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया गया था।

थानाधिकारी जुल्फिकार अली ने बताया कि चौहाबो निवासी दीपक श्रीवास्तव पुत्र जवाहर लाल की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया था। इसके अनुसार साल 2017 में पटेलों की ढाणी रावनिया पीपाड़ शहर निवासी मनोज पुत्र रामदीन पटेल ने झांसे में लेकर उससे क्रिप्टो करेंसी बिटकाइन और एफसीसी में निवेश के नाम पर 1.20 लाख की ठगी की थी। थानाधिकारी ने बताया कि प्रकरण धोखाधड़ी में दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। मगर एक वांछित मुल्जिम मुरकासनी बोरूंदा हाल सारण नगर सी बनाड़ रोड का देवाराम पुत्र रामूराम जाट फरार चल रहा था। जिसके लिए कोर्ट से स्थाई वारंट भी जारी करवाया गया। इसके बारे में आज जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम में शामिल कांस्टेबल भविष्य कुमार एवं रामकेश के सहयोग से उसे पकड़ा जा सका।

ऐसे दिया था प्रलोभन

रिपोर्ट के अनुसार आरोपी मनोज पटेल ने परिवादी से क्रिप्टो करेंसी बिटकाइन को वर्चुअल और डीजिटल करेंसी होना बताया और मोटा मुनाफा का लालच दिया था। इस पर उसने निवेश किया था। मनोज ने कई स्थानों पर मिटिंगे भी की। तय मुनाफे के अनुसार परिवादी के रकम भी आई। तब एक दिन आरोपी मनोज ने उससे क्रिप्टो द्वारा एफसीसी में निवेश करने को कहा। तब पीडि़त ने उक्त रकम को निवेश के नाम पर लगाया था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews