परिचित महिला ने विश्वास में लेकर नकली गहने देकर फाइनेंसर को लगाया 41 लाख का चूना

परिचित महिला ने विश्वास में लेकर नकली गहने देकर फाइनेंसर को लगाया 41 लाख का चूना

  • पीडि़त पहुंचा पुलिस की शरण में
  • मां बेटी और दामाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज

जोधपुर,परिचित महिला ने विश्वास में लेकर नकली गहने देकर फाइनेंसर को लगाया 41 लाख का चूना। शहर के बनाड़ क्षेत्र में फाइनेंस का काम करने वाले एक शख्स को उसकी परिचित महिला और बेटी द्वारा नकली जेवरात देकर 41 लाख रुपए ऐंठ लिए गए। अब उसने फोन बंद कर दिया है। पीड़ित शख्स ने बनाड़ थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है। पुलिस ने अग्रिम जांच करते हुए महिला और उसकी बेटी की तलाश आरंभ की है। इसमेें उसके दामाद का नाम भी शामिल बताया जाता है। फिलहाल इनके पकड़े जाने पर ही पूरा खुलासा हो पाएगा।

यह भी पढ़ें – डॉ सीआर चौधरी ने दुबई में आईसीएआईएच-2024 में लिया भाग

बनाड़ पुलिस थाने में नांदड़ी ब्रिज नाका नंबर 2 के पास में रहने वाले राजूराम पुत्र हीराराम विश्रोई की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया। इसमें बताया कि वह न्यू सनसिटी निधि लिमिटेड नाम से फाइनेंस का काम करता है। उसके पास में एक परिचित महिला सुमित्रा आती जाती रहती थी। वह पूर्व में कई बार गोल्ड आदि गिरवी रख कर रकम को उधार ले जाती रही है। इससे उस पर विश्वास कायम हो रखा था।16 अगस्त 23 में वह अपनी बेटी और दामाद के साथ उसकी फर्म पर आई थी और 25 लाख रुपए उधार लेकर गई थी और खुद का मेडिकल का बिजनैस शुरू करने को कहा था। अगले दिन फिर 23 लाख 70 हजार रुपए उधार लिए और गहने गिरवी रखे थे। मगर ब्याज नहीं आ रहा था। 22 दिसम्बर 23 से उसने फोन उठाना बंद कर दिया,उसके घर पर संपर्क करने पर भी वह नहीं मिली।

यह भी पढ़ें – राष्ट्र निर्माण के लिए संस्कारों की पालना जरूरी-योगेंद्र कुमार

पीडि़त का कहना है कि इस पर उसे शक होने पर उसने गहनों को परिचित सुनार से चेक करवाया तो पता लगा कि गहने नकली हैं। इस पर बाद में पता लगा कि वह कई लोगों से इस तरह का फ्रॉड कर चुकी है। अब मां बेटी और उसका दामाद फरार है और वे जोधपुर छोडक़र भाग गए हैं।बनाड़ पुलिस ने धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज कर जांच आरंभ की है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts