डॉ सीआर चौधरी ने दुबई में आईसीएआईएच-2024 में लिया भाग

डॉ सीआर चौधरी ने दुबई में आईसीएआईएच-2024 में लिया भाग

विश्व स्तर के प्लेटफॉर्म पर सभी देशों के विशेषज्ञों ने भाग लिया

जोधपुर,डॉ सीआर चौधरी ने दुबई में आईसीएआईएच-2024 में लिया भाग।आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) के हेल्थ सेक्टर में बढ़ते आधुनिक योगदान के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुबई में आयोजित इंटरनेशनल कांफ्रेंस ओन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इन हेल्थ केयर एप्लीकेशन (ICAIHA-2024) में श्वसन विभाग के सीनियर प्रोफेसर एवं अधीक्षक कमला नेहरू चेस्ट हॉस्पिटल जोधपुर के डॉक्टर सीआर चौधरी ने विश्व स्तर के प्लेटफॉर्म पर सभी देशों के विशेषज्ञों के साथ भाग लिया।

यह भी पढ़ें – पॉलिटेक्निक कॉलेज में असिसटेंट प्रोफेसर के परिवार पर लाखों के जेवर धोखे से चुराने का आरोप

डॉक्टर सीआर चौधरी ने अपने विभाग,इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रीसर्च,एम्स जोधपुर एवं आईआईटी जोधपुर के संयुक्त तत्वाधान में हो रही आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) के विभिन्न प्रकार के श्वास रोगो के त्वरित निदान व सटीक ईलाज में रिसर्च स्टडी के बारे में भी प्रेजेंटेशन दिया। अंतरराष्ट्रीय रीसर्च फाउंडेशन ने इस शानदार शोध पत्र प्रस्तुति की सराहना की। विश्व स्तर के विशेषज्ञों ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की गहन अध्ययन & मोर इनसाइट (दूरदृष्टि) रूपी महत्वपूर्ण भूमिका की गहराई के बारे में नवीनतम शोध को एक दूसरे के बीच में साझा किए।

यह भी पढ़ें – आओ खुशियां बांटे जरूरतमंद बच्चों को दें सहयोग

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की (मोर प्रिडिक्शन/अनुमान) की मदद से आने वाले समय में विभिन्न प्रकार की बीमारियों के बारे मे तथा अन्य समस्याओं जेसे रोगी की कब छुट्टी होगी?कब रोगी गंभीर होगा?कब रोगी दुबारा भर्ती होगा?कब रोगी को गंभीर अटैक होगा? के बारे में पता लगने से बीमारियो के निदान में ट्रीमेंडियस डिफरेंट आएगा। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से मोर डाटा कलेक्शन एवं डाटा एनालिसिस आसानी से किया जा सकेगा (हंड्रेड थाउसैंड डाटा से भी अधिक डाटा can बी एनालिसिस) जो एक डॉक्टर के लिए बहुत डिफिकल्ट है जिससे जटिल रोगों के निदान और उपचार व रिकॉर्ड में सहायता मिलेगी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts