जिला कलक्टर ने जन प्रतिनिधियों के साथ किया दौरा

जिला कलक्टर ने जन प्रतिनिधियों के साथ किया दौरा

  • खेलो जोधपुर अभियान की गतिविधियां परवान पर
  • बाबा का धोरा पंचायत में किया निरीक्षण
  • विकास कार्यों का किया उद्घाटन

जोधपुर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक एवं निरोगी राजस्थान की परिकल्पना को ध्यान में रखते हुए जोधपुर जिले में कलक्टर हिमांशु गुप्ता के नवाचार ‘खेलो जोधपुर’ अभियान की विभिन्न गतिविधियां परवान पर हैं।

‘खेलो जोधपुर’ अभियान के अंतर्गत गुरुवार को पंचायत समिति घंटियाली के अंतर्गत ग्राम पंचायत बाबा का धोरा में लोहावट विधायक किशना राम, विधायक फलोदी पब्बाराम विश्नोई, प्रधान घंटियाली परमेश्वरी विश्नोई एवं जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने खेल मैदान निर्माण, विकास कार्यो का निरीक्षण किया तथा 35 लाख की लागत से बने पंचायत भवन निर्माण विकास कार्य एवं शौचालय निर्माण कार्य के उद्घाटन समारोह में भाग लिया और पौधरोपण भी किया गया।

जिला कलक्टर ने जन प्रतिनिधियों के साथ किया दौरा

इस अवसर पर लोहावट विधायक किशनाराम विश्नोई ने कहा कि आज के दौर में खेल मैदान में खेल खेलना स्वस्थ जीवन की धरोहर है। विधायक पब्बाराम विश्नोई ने कहा कि खेल मैदान के विकास कार्यो से गांव की युवा शक्ति सरकारी नौकरियों में सफलता प्राप्त करेंगी और उन्होंने ग्राम पंचायत बाबा का धोरा विकास कार्यो के लिए 5 लाख रूपये देने की घोषणा की।

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने ‘खेलो जोधपुर’ अभियान को ‘पहला सुख निरोगी काया’ का संदेशवाहक बताते हुए नौजवानों के लिए गांवों में खेल मैदान विकास कार्यो को अभिनव पहल बताया। उन्होंने बाबा का धोरा खेल मैदान विकास कार्यो का अवलोकन करते हुए नन्ही बालिका मंजू से पूछा कि कैसा लग रहा है, बालिका ने खेल मैदान में खेल खेलने को अच्छा बताया। जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत सरपंच की सराहना भी की।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अभिषेक सुराणा ने ग्राम पंचायत बाबा का धोरा में खेल मैदान विकास कार्यों को खेलो जोधपुर अभियान की अभिनव पहल को एक मिशन के रूप में बताते हुए पंचायत समिति घंटियाली की 31 ग्राम पंचायतों में खेल मैदान के विकास कार्यो के पूर्ण होने की जानकारी दी। इस अवसर पर प्रधान बाप मोहन कंवर, बाबा का धोरा ग्राम पंचायत के सरपंच लूणाराम बामनिया, समाजसेवी सोमराज विश्नोई, एसडीएम फलोदी डॉ. अर्चना व्यास, जिला परिषद के अधीक्षण अभियंता अरविन्द सक्सेना, तहसीलदार बाप रमजान खान, विकास अधिकारी मोहित दवे, सहायक अभियंता मनरेगा घंटियाली राकेश माचरा, ओमप्रकाश परिहार, ग्रामवासी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews