chief-justice-ss-shinde-started-tree-plantation-program-by-planting-saplings

मुख्य न्यायाधीश एसएस शिंदे ने पौधा लगाकर की वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरूआत

मुख्य न्यायाधीश एसएस शिंदे ने पौधा लगाकर की वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरूआत

आजादी का अमृत महोत्सव

जोधपुर,आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण,जोधपुर एवं जोधपुर पोलूशन कंट्रोल एंड रिसर्च फाउंडेशन के सौजन्य से ‘‘ नए भारत के रक्त वाहक-भविष्य की ओर अग्रसर राजमार्ग एवं सड़क’’ उद्देश्य को लेकर सोमवार शाम रिंग रोड, राजस्थान हाईकोर्ट, जोधपुर के नए भवन के बाहर व्यापक वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ।

इसमें राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एसएस शिंदे ने हिमालयन फैन पाम का पौधा लगाकर वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत की। इस अवसर पर विभिन्न न्यायालयों के न्यायाधीशों ने भी पौधे लगाए। उल्लेखनीय है कि सोमवार को राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संभाजी शिवाजी शिंदे के फेयरवेल रिफरेंस कार्यक्रम में जोधपुर हाईकोर्ट के सभी जज उपस्थित थे तथा जयपुर खंड पीठ के सभी जज वीसी के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़े। इस दौरान जिले के सभी प्रमुख विभागों के अधिकारियों एवं विभागाध्यक्षों ने भी इस वृहद पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया।

कार्यक्रम के क्रम में कारगिल शहीदों की वीरांगनाओं में शहीद हवलदार बाबू सिंह की पत्नी अनु कंवर तथा कारगिल शहीद सूबेदार लाल सिंह खींची की पत्नी ओम कंवर द्वारा भी पौधारोपण किया गया। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण जोधपुर के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अजय विश्नोई ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के साथ ही जोधपुर महानगर में प्रवेश के मुख्य मार्ग पर हाईकोर्ट की शोभा में अभिवृद्धि के साथ ही हरीतिमा युक्त सौन्दर्य की झलक दिखाना भी है। इससे पर्यावरण चेतना का विस्तार होगा तथा पेड़-पौधे लगाकर प्रकृति का श्रृंगार करने में जन भागीदारी की भावना का संचार भी होगा।

जोधपुर पोलूशन कंट्रोल बोर्ड के निदेशक अशोक संचेती ने बताया की कार्यक्रम में न्यू हाईकोर्ट भवन के सामने के राष्ट्रीय राजमार्ग के लगभग 1 किलोमीटर क्षेत्र में कुल 180 हिमालयन फैन पाम लगाए गए। कार्यक्रम में पॉल्यूशन बोर्ड के मैनेजिंग ट्रस्टी जीके गर्ग एवं ज्ञानी राम मालू भी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts