एम्स जोधपुर में मनाया चंद्रयान महोत्सव

एम्स जोधपुर में मनाया चंद्रयान महोत्सव

जोधपुर,एम्स जोधपुर में मनाया चंद्रयान महोत्सव। एम्स में सोमवार को चंद्रयान महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में कई गतिविधियां आयोजित की गईं, इसमें मुख्य रूप से 20 घंटों में बनाई गई एक विशाल 30 ×18 फीट रंगोली थी जो साइकिल पर ले जाए गए अपने पहले रॉकेट के प्रक्षेपण से लेकर इसरो की यात्रा को दर्शाती थी। मध्य में जीएसएलवी- एमके-3 पर चंद्रयान-3 का प्रक्षेपण और अंततः 23 अगस्त 2023 को चंद्रमा पर विक्रम की लैंडिंग प्रतिबिंबित हुई।

यह भी पढ़िए- मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत अमृत कलश यात्रा का होगा आयोजन

इसके अंतर्गत रंगोली के अलावा विद्यार्थियों के लिए पोस्टर मेकिंग और 3डी मॉडल मेकिंग प्रतियोगिता भी हुई। मॉडलों को जीएस एलवी,विक्रम लैंडर के साथ-साथ प्रज्ञान की छोटी प्रतिकृतियों में बनाया गया। कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर माधवानंद कर ने छात्रों को बधाई दी और एक मॉडल के साथ सेल्फी खींचकर उनका उत्साह बढ़ाया। प्रविष्टियों ने इस उपलब्धि पर राष्ट्र के गौरव को दर्शाया। लोगों को तस्वीरें खींचने और चंद्रयान महोत्सव की भावना को उत्साहित करने के लिए पूरे संस्थान में सेल्फी पॉइंट लगाए गए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts