योग, मुफ्त कोरोना वैक्सीनेशन और जागरूकता कार्यक्रमों में भाग लेंगे सांसद

पाली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि विश्व में हर वर्ष 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस न केवल स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता देता है बल्कि एक प्रकार से सामूहिक एकजुटता का दिन है।

यह वसुधैव कुटुम्बकम के संदेश का दिन है। जब परिवार के सब लोग एक साथ जुटते हैं, तो एक ऊर्जा का संयोग होता है। जो हमें जोड़े, साथ लाए वही तो योग है, जो दूरियों को खत्म करे,वही तो योग है। इस विशेष दिन पर प्रधानमंत्री द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसले के निहित पूरे भारतवर्ष में 18 साल से ऊपर के लोगों को भारत सरकार की तरफ से फ्री वैक्सीन लगवाने का कार्यक्रम भी आरंभ होगा।

Click on the image for detail's 👆
Click on the image for detail’s 👆

हम सभी को योग एवं वैक्सीनेशन में अपनी भागीदार निभाते हुए स्वस्थ भारत निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए। सांसद ने योग एवं वैक्सीनेशन की महत्ता बताते हुए कहा कि योग शरीर को निरोग रखता है। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है। कोरोना की वैक्सीन अथवा टीके जानलेवा महामारी से हमें बचाता है, सुरक्षित रखता है।

Click image👆 for offers

वे सोमवार प्रातः योग कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पाली जिले में विभिन्न टीका केन्द्रों पर 18वर्ष आयु के ऊपर लगने वाले मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रमों में भाग लेते हुए युवाओं की हौंसला अफजाई करेंगे। वे वैक्सीनेशन के बारे में ग्रामीणों में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए जागरूकता शिविर में भी भाग लेंगे। उन्होंने जानलेवा कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील की।

>>> विश्व संगीत दिवस पर गुरु को समर्पित राष्ट्रीय तीन दिवसीय ऑनलाइन संगीत प्रतियोगिता

Amazon
Click on image 👆