now-boards-of-necessary-information-will-have-to-be-installed-about-every-road

अब हर सड़क के बारे में जरूरी सूचनाओं के बोर्ड लगाने होंगे

अब हर सड़क के बारे में जरूरी सूचनाओं के बोर्ड लगाने होंगे

सड़कों के नवीनीकरण एवं विकास तथा विस्तार के लिए जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की पहल

  • सड़क नवीनीकरण कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए शहर को 15 जोन में बांटकर प्रभारी अधिकारी लगाए
  • जिला कलक्टर ने समीक्षा बैठक में दिए महत्वपूर्ण निर्देश

जोधपुर,जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने जोधपुर शहर में सड़क सुविधाओं के विकास एवं विस्तार तथा नवीनीकरण कार्यों से संबंधित गतिविधियों की समीक्षा के लिए सभी संबंधित संस्थाओं और विभागों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग,जोधपुर विकास प्राधिकरण, नगर निगम(उत्तर एवं दक्षिण) तथा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान बजट घोषणाओं के अन्तर्गत हाथ में लिए गए सड़क निर्माण कार्यों व स्वीकृतिशुदा सड़क कार्यों के बारे में विस्तार से चर्चा कर समीक्षा की गई।

ये भी पढ़ें- साधारण सभा की बैठक मंगलवार को

जिला कलक्टर ने बैठक में बताया कि सड़क सुविधाओं के विकास एवं विस्तार तथा नवीनीकरण आदि से संबंधित गतिविधियों में पारदर्शिता, समयबद्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन ने अभिनव पहल की है। इसके अनुसार हर सड़क के बारे में जानकारी आमजन के दिग्दर्शन के लिए उपलब्ध होगी। शहरी सड़कों के नवीनीकरण की मॉनिटरिंग के लिए क्षेत्रवार अधिकारी लगाए गए हैं।

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा विभिन्न मदों में जोधपुर जिले में स्वीकृत सड़कों के बारे में सूचनाएं प्रदर्शित करने के लिए सड़कों के आरंभ एवं अंतिम छोर पर आवश्यक जानकारी भरे बोर्ड लगाने के निर्देश सार्वजनिक निर्माण के नगर एवं जिला खण्ड के अधिकारियों को दिए और कहा कि इनकी पूरी-पूरी पालना सुनिश्चित की जाए। इनमें कार्य का नाम,स्वीकृत राशि,कार्य प्रारंभ एवं समाप्ति तिथि, गारंटी अवधि वर्ष,कार्यकारी एजेंसी का नाम मय मोबाईल नम्बर, अधिशाषी अभियन्ता का नाम व मोबाईल नम्बर,सहायक अभियन्ता का नाम एवं मोबाईल नम्बर तथा कनिष्ठ अभियन्ता का नाम एवं मोबाईल नम्बर अनिवार्य रूप से अंकित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही हर बोर्ड के नीचे यह नोट भी लिखा होगा कि सड़क निर्माण की गुणवत्ता के संदर्भ में उक्त नम्बर पर सम्पर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- हिस्ट्रीशीटर राजपाशा में निरूद्ध,हत्या प्रयास और मारपीट के प्रकरणों में था वांटेड

जिला कलक्टर यह भी बताया कि जोधपुर शहर की विभिन्न सड़कों के नवीनीकरण कार्यों की प्रभावी मॉनिटरिंग एवं समयबद्ध निर्माण तथा गुणवत्ता की जाँच करने के लिए सड़कों को विभिन्न 15 जोन में विभाजित कर जोनवार प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इन सभी प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि इसके लिए निर्धारित प्रारूप में समय-समय पर जिला कलक्टर को रिपोर्ट प्रेषित करना सुनिश्चित करें।

इन प्रभारियों में नगर निगम दक्षिण के उपायुक्त राकेश शर्मा, उत्तर के उपायुक्त भागीरथ राम,रोहित चौहान,आदिति पुरोहित,जेडीए के उपायुक्त श्रवण सिंह राजावत,श्रवण विश्नोई,नगर निगम दक्षिण के उपायुक्त चम्पालाल,जेडीए के उपायुक्त प्रकाश चंद अग्रवाल,महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक प्रियंका विश्नोई,जेडीए के उपायुक्त मनोज सोलंकी, मृदुला शेखावत,नगर निगम दक्षिण की उपायुक्त आकांक्षा,जेडीए के उपायुक्त रविन्द्र कुमार,सहायक भू प्रबंधन अधिकारी मधुलिका एवं सहायक कलेक्टर (प्रशिक्षु) पदमा देवी होंगी।

बैठक में अपर जिला कलेक्टर (द्वितीय)राजेन्द्र डांगा, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता राकेश माथुर, सहायक अभियंता सीपी भाटी, संतोष चौधरी के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts