• केंद्रीय मंत्री ने कहा लोकतंत्र की हत्या में सत्तारूढ़ टीएमसी के नेताओं का साथ दे रही है पुलिस
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में शेखावत बोले पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार बनने के बाद प्रत्येक किसान के खाते में भेजेंगे 18-18 हजार रुपए
  • पश्चिम बंगाल के प्रत्येक किसान को पीएम किसान सम्मान निधि के रूप में हर साल देंगे 10,000 रुपए

कोलकाता, जोधपुर, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर बेवजह एफआईआर दर्ज करवा कर उन्हें जेल में ठूंसा गया है। महिलाओं के साथ अपमानजनक व्यवहार किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं की लगातार हत्याएं हुईं, लेकिन अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

BJP workers were unnecessarily lodged an FIR and lodged in jail - Shekhawat

पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या में सत्ताधारी नेताओं के साथ पुलिस भी काम कर रही है। पुलिस ने सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी के नेताओं को अत्याचार करने की खुली छूट दे रखी है। शेखावत ने शुक्रवार को कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से कहा कि पश्चिम बंगाल, देश की सांस्कृतिक राजधानी है, लेकिन मौजूदा टीएमसी सरकार ने इस सांस्कृतिक धरती को अपराध की राजधानी बना दिया। हद तो यह है कि 2018 के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने क्राइम डाटा रिलीज ही नही किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हत्याएं, बलात्कार समेत महिलाओं के प्रति अपराध और लड़कियों के गायब होने के सबसे ज्यादा केस हैं। उन्होंने कहा कि यहां राजनीति का अपराधीकरण ममता सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि जनता के दिल से टीएमसी ने अपनी जगह समाप्त कर दी है। सत्ता जाने के भय से टीएमसी के नेता और आक्रामक हो गए हैं। पश्चिम बंगाल में अब तक 130 भाजपा कार्यकर्ताओं की नृशंस हत्या की गई। उन्हें मारकर पेड़ पर लटकाया गया। जिससे टीएमसी के गुंडों का भय व्याप्त हो। यही नहीं, टीएमसी के गुंडों ने भाजपा कार्यकर्ताओं की मां और बहनों को भी नहीं छोड़ा। 80 साल की बुजुर्ग शोभा मजूमदार को टीएमसी के गुंडों ने किस तरह से पीटा, पूरी दुनिया ने उसे सोशल मीडिया पर देखा है।

उन्होंने कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए किसान सम्मान निधि योजना शुरू की। देश के किसानों को हर साल 6,000 रुपए केंद्र की तरफ से जारी किया जा रहा है, लेकिन पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने किसानों को आर्थिक रूप से सुदृढ़ करने वाली इस योजना को लागू नहीं किया, जिससे पश्चिम बंगाल के 75 लाख किसानों को इसका लाभ नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार बनने के साथ ही सभी किसानों के बैंक खाते में 18-18 हजार रुपए भेजा जाएगा। भाजपा सरकार बनते ही यहां के प्रत्येक किसान को किसान सम्मान निधि के रूप में 10,000 रुपए देगी। इसे केंद्र सरकार के 6000 रुपए के साथ राज्य की भाजपा सरकार उसमें 4,000 रुपए और जोड़ेगी।

शेखावत ने भाजपा के संकल्प पत्र की घोषणाओं को दोहराते हुए कहा कि महिलाओं के कल्याण के लिए भाजपा सरकार काम करेगी। राज्य में सरकार बनते ही 33 फीसदी महिला आरक्षण लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में सोनार बांग्ला बनाने की सभी बातें हैं।

शेखावत ने शुक्रवार को माणिक तल्ला विधानसभा क्षेत्र के फूलबागान और कड़ापरा क्षेत्र में गृह संपर्क अभियान के तहत लोगों से मुलाकात करते हुए सभी से भाजपा को वोट देने की अपील की। शेखावत के साथ भाजपा प्रत्याशी और ख्याति प्राप्त फुटबॉलर कल्याण चौबे ने भी घर-घर जाकर लोगों से वोट मांगा। मीडिया से बातचीत करते हुए शेखावत ने कहा कि जनता का रुख देखते हुए निश्चित तौर पर यह कहा जा सकता है कि पूरे देश के साथ ही बंगाल में भी भाजपा विकास और विश्वास का पर्याय बन चुकी है। बंगाल के लोग राज्य को विकास के नवीन पथ पर प्रशस्त होता देखने के लिए इस बार सत्ता की कमान भाजपा को ही सौंपेंगे।