तस्करी कर मध्यप्रदेश से लाए जा रहे अवैध हथियार और मादक पदार्थ

जोधपुर, एटीएस और एसओजी ने मिलकर शनिवार सुबह भोपाल से जोधपुर की तरफ आ रही एक निजी बस में अवैध हथियार और मादक पदार्थ के साथ युवक को पकड़ा है। जिससे अब सघनता से पूछताछ की जा रही है। इस बारे में डांगियावास थाने में एसओजी की तरफ से केस दर्ज करवाया गया है।

एटीएस के एएसपी ओमप्रकाश उज्जवल और एसओजी के एएसपी कमलसिंह तंवर को मुखबिरी से सूचना मिली कि भोपाल से जोधपुर की ओर आ रही एक निजी बस में युवक के पास से अवैध हथियार और मादक पदार्थ मिल सकता है। इस पर एसओजी निरीक्षक जबरसिंह के सुपरविजन में एक टीम मनहीत सिंह, सीताराम, जगमालसिंह, शंकरलाल, किशोर कुमार, धर्मेंद्र नारवल को डांगियावास हलके में तैनात करवाया गया। तब आज सुबह भोपाल से जोधपुर की तरफ से आ रही एक निजी बस को डांगियाास में रूकवा गया और तलाशी ली गई।

एटीएस और एसओजी ने

बस में सवार कानोडिया पुरोहितान के जसवंत सिंह राजपुरोहित के सामान की तलाशी ली गई। तब उसके पास से 3 पिस्टलें, 5 मैंगजीन, 30 कारतूस एवं 175 ग्राम अफीम का दूध मिला। इस पर टीम ने उसे पकड़ लिया। डांगियवास पुलिस थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि घटना में एसओजी की तरफ से अवैध हथियार रखने और मादक पदार्थ लाने पर एनडीपीएस एक्ट में के स दर्ज करवाया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

मध्यप्रदेश में होती अफीम की खेती और बनते अवैध हथियार

कमिश्ररेट पुलिस और नारकोटिक्स विभाग द्वारा कई बार मध्यप्रदेश से लाए गए अवैध हथियार और मादक पदाथों को जब्त किया गया है। मध्यप्रदेश में अवैध हथियार बनते हैं। राजस्थान के तस्कर वहां जाकर कम कीमत पर अवैध हथियार खरीद कर लाते हैं और यहां पर मुंंह मांगे दामों पर बेचते हैं। पूर्व में भी कई बार अवैध हथियारों की धरपकड़ हो चुकी है। अफीम की खेती भी मध्यप्रदेश में काफी मात्रा में होती है। जहां से अवैध मादक पदार्थ लाकर यहां पर बेचा जाता है।

जोधपुर में सप्लाई होने थे हथियार

एसओजी सूत्रों के मुताबिक शनिवार को जसवंत सिह राजपुरेाहित से पकड़े गए अवैध हथियारों के बारे मेें आरंभिक तौर पर पता लगा कि यह हथियार जोधपुर में सप्लाई होने थे। किसे दिए जाने थे इस बारे में अभी उससे पूछताछ चल रही है। आशंका है कि ग्रामीण इलाकों में रहने वाले हथियारों के शौकिन लोगों को यह बेचे जाते हैं।

ये भी पढें – दो बाइक की भिड़ंत में तीन युवकों की मौत

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews