जोधपुर, शहर के बणीठणी सांस्कृतिक संस्थान द्वारा रविवार को सावन उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद अब कोरोना के नए मरीज आने बंद होने के बाद जहां विभिन्न तरह के आयोजन होने लगे हैं उसी कड़ी में महिलाओं को तनाव से बाहर निकालने के उद्देश्य से जोधपुर के बनी ठणी सांस्कृतिक संस्थान द्वारा रविवार को सावन उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

संस्थान की अध्यक्ष खुशी शेखावत ने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित कोरोना गाइड लाइंस को ध्यान में रखकर रविवार को चौपासनी स्थित एक रिसॉर्ट में उत्साह और उमंग के साथ सावन उत्सव का आयोजन किया जाएगा। जहां तरह-तरह की राजस्थानी पोशाकों से लबरेज महिलाएं सावन के गीत के साथ सावन की खुशी में झूमती नजर आएगी। लंबे समय बाद महिलाएं सावन उत्सव में झूले झूलती हुई भी नजर आएंगी। इसके लिए झूलों की भी विशेष व्यवस्था की गई है।

राजस्थान की संस्कृति को ध्यान में रखकर सावन उत्सव की थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर महिलाओं में गजब का उत्साह है। यंहा महिलाओं को विशेष प्रकार के गेम्स का भी आनंद लेने का मौका मिलेगा। दूसरी ओर स्पेशल डांस कंपटीशन में भी महिलाएं अपनी प्रतिभा का हुनर दिखा पाएंगी। कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सावन उत्सव में लहरिया से लेकर राजस्थान की विभिन्न तरह की वेशभूषा में महिलाएं जब सावन उत्सव मनाएंगी तो निश्चय ही लंबे समय बाद महिलाएं खुद को तनाव से बाहर निकाल पाएंगी।

ये भी पढें – नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews