इधर घोषणा उधर हाथों हाथ आदेश जारी

-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सौगात

जोधपुर,आमजन के सामाजिक कल्याण एवं स्वास्थ्य सरोकारों के प्रति संवेदनशील मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इधर घोषणा की और उधर हाथों- हाथ आदेश भी जारी हो गया। बात जोधपुर के बोरानाड़ा एक्सपो ग्राउंड में मंगलवार को आयोजित राजस्थान इन्टरनेशनल एक्सपो के उद्घाटन समारोह की है जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उद्यमियों और श्रमिकों की मांग के मद्देनज़र अपने उद्बोधन में बोरानाड़ा औद्योगिक क्षेत्र के उपस्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत किए जाने की घोषणा की और कुछ ही मिनटों में राज्य सरकार द्वारा इसके लिए आदेश भी जारी हो गया।

यह भी पढ़िए-राजस्थानी काव्य पाठ में झलकेगा मायड़ भाषा का सौंदर्य

राजसिको एवं राजस्थान निर्यात संवर्द्धन परिषद(आरईपीसी) के चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने भाषण में इसकी घोषणा की और कहा कि इसके आदेश आज ही जारी हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही यह भी कहा कि आवश्यकता पड़ी तो इसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भी बना दिया जाएगा। मुख्यमंत्री का उद्बोधन समाप्त होने के कुछ देर बाद ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से उप स्वास्थ्य केन्द्र बोरानाड़ा (औद्योगिक क्षेत्र) को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत किए जाने का आदेश भी जारी हो गया।

इसे भी पढ़ें-एमडीएमएच में स्थापित होगी रोबोटिक सर्जरी यूनिट

मुख्यमंत्री का आभार जताया
अरोड़ा ने इस संवेदनशील पहल के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया है और कहा है कि इससे औद्योगिक क्षेत्र में उ़द्योगों से जुड़े लोगों और श्रमिकों को आवश्यक एवं बेहतर चिकित्सा सेवाओं और सुविधाओं का लाभ मिलेगा। अरोड़ा ने आरईपीसी प्रदर्शनी सेंटर के लिए भूमि उपलब्ध कराने और हर वर्ष इंटरनेशनल एक्सपो आयोजन के लिए जोधपुर में हैंडिक्राफ़्ट्स निदेशालय स्थापित करने के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस ब्लू लाइन को क्लिक कीजिए और एप इंस्टॉल कीजिए-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews