adulteration-late-night-193-teen-ghee-seized-from-riddhi-siddhi-enterprises-of-mandore-mandi

Adulteration: देर रात मंडोर मंडी की रिद्धि सिद्धि इंटरप्राइजेज से 193 टीन घी जप्त

Adulteration: स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिलावटखोरी पर हल्ला बोल जारी 

जोधपुर, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा “शुद्ध के लिए युद्ध अभियान” के तहत मिलावट खोरी पर नकेल कसने के लिए लगातार बड़ी कार्रवाईयो को अंजाम दिया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जितेंद्र पुरोहित ने बताया कि जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देशन में आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीमों का गठन किया गया है जो शहरी क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार मिलावटखोरी को रोकने के लिए खाद्य पदार्थों के सैंपलिंग के साथ ही मिलावट का संदेह पाए जाने वाले खाद्य पदार्थों को जप्त करने की कार्रवाई कर रही है।(Adulteration)

उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रीतम सिंह सांखला ने बताया कि खाद्य सुरक्षा टीमों द्वारा मिलावटखोरी को रोकने के लिए धरपकड़ अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी रजनीश शर्मा, विनोद शर्मा, किशन कड़वासड़ा एवं सुरेश माली की टीम के साथ मंडोर मंडी जोधपुर स्थित रिद्धि सिद्धि इंटरप्राइजेज पर देर रात 2 बजे तक कार्रवाई करते हुए मिलावट के संदेह से 193 घी के टीन जप्त किया गए।(Adulteration)

ये भी पढ़ें-orphan children in corona: मुख्यमंत्री कोरोना में अनाथ बच्चों के साथ मनाएंगे दीपावली

उन्होंने बताया कि जिसमें डेयरी मिल्क ब्रांड के 66 टीन, सुदर्शन ब्रांड के 102 एवं रिद्धम ब्रांड के 25 घी के टिन जप्त किए गए। इसी फर्म से गोविंद, बाबा, सुदर्शन, डेयरी मिल्क एवं रिद्धम सहित घी के छः ब्रांड व रॉयल ब्रांड पाम ऑयल के सैंपल लिए गए है। डॉक्टर सांखला ने बताया कि खाद्य सुरक्षा की टीमों द्वारा मिलावट खोरी के खिलाफ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान निरंतर जारी रहेगा।(Adulteration)

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews