1260 new patients found in Jodhpur on Wednesday, 1770 discharged
  • 18 संक्रमितों की मौत
  • 24 हजार 476 एक्टिव केस

जोधपुर, शहर बुधवार को नए कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई। यहां बुधवार को 1260 नए मरीज मिले जबकि 18 संक्रमितों की मौत हो गई। आज यहां कुल 6332 सेम्पल की गई। ठीक होने पर 1770 मरीजों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया।

कोरोना के मकड़ज़ाल में जकड़े जोधपुर में बुधवार को भी कुछ राहत मिली। जोधपुर में आज 1260 नए संक्रमित मिले। अब यहां 24 हजार 476 एक्टिव केस हैं। जोधपुर में अब तक 1 लाख से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। कोरोना संक्रमितों की मौतों का क्रम थमने या धीमा पड़ऩे का नाम नहीं ले रहा है। आज भी 18 लोग अपनी जान गंवा बैठे।

जोधपुर में एक्टिव केस लगातार 25 हजार के आसपास बने हुए है। इस कारण अस्पतालों पर दबाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शहर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के चलते आए दिन रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित आ रहे हैं। मौतें थमने का नाम नहीं ले रहीं। अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, इंजेक्शन सब कम पड़ रहे हैं। जिनके परिजन हॉस्पिटल में है, वे बेहद पीड़ादायक दशा से गुजर रहे हैं।

ये भी पढ़े :- कोविड सेंटर की भोजनशाला का शुभारम्भ

कोरोना की दूसरी लहर कितनी जानलेवा है, इसका अंदाजा इस बात से लगा लेना चाहिए कि मई के 12 दिनों में ही सरकारी अस्पतालों में भर्ती 373 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। हकीकत में तो यह आंकड़ा बहुत अधिक है, क्योंकि कई लोग निजी अस्पतालों में दम तोड़ रहे हैं। होम आइसोलेशन में भी कई लोगों की मौत हो रही है। इन मौतों का कोई आंकड़ा सरकार के पास नहीं है।