जब भी कोर्ट पेशी पर आते लूट की वारदात कर जाते

जब भी कोर्ट पेशी पर आते लूट की वारदात कर जाते

  • अंतर जिला लूट गैंग का खुलासा
  • पांच सौ सीसीटीवी कैमरोंं से लगाया पता
  • दो आरोपी बाइक सहित पाली से गिरफ्तार
  • एक दर्जन से ज्यादा लूट की सफल असफल वारदातों को खुलासा
  • लूट की एक चेन बरामद

जोधपुर,जब भी कोर्ट पेशी पर आते लूट की वारदात कर जाते।कमिश्ररेट की महामंदिर पुलिस ने अंतर जिला लूट गैंग का खुलासा करते हुए दो बदमाशों को पाली जिले से बाइक सहित पकड़ा है। आरोपियों से अब तक की गई पूछताछ में एक दर्जन से ज्यादा सफल और असफल लूट की वारदातों का पता लगा है। इनकी लंबे समय से तलाश चल रही थी।आरेापियों से पुलिस ने लूट की एक चेन को भी बरामद किया है। इनसे महामंदिर थाना क्षेत्र की दो लूट वारदातों का भी खुलासा हुआ है। आरोपी इतने शातिर है कि जब भी जोधपुर कोर्ट पेशी पर आते तो लूट की वारदात को करते थे।

यह भी पढ़ें – बाइक चोरी के आरोप में दो गिरफ्तार

डीसीपी पूर्व डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि आरोपी पाली जिले के गुड़ाऐेंदला स्थित डिगाई निवासी मोडाराम पुत्र छोगाराम नाई एवं जिला चितौडग़ढ़ के बेगू स्थित आखरिया चौराहा डोरायी रोड नई पुलिस चौकी निवासी ठाकुर उर्फ ठाकुरिया उर्फ सुरेश पुत्र बंशी लाल खटिक को पकड़ा गया है।

यह भी पढ़ें – दुकान पर काम करने वाले नौकर पर 28-30 लाख की कॉफी चुराने का आरोप

इन घटनाओं का लगा पता
घटना नंबर-1
लक्ष्मी नगर पावटा बी रोड निवासी जयश्री पत्नी संपत कुमार माहेश्वरी से 29 दिसम्बर 23 को पावटा सी रोड पर वडापाव दुकान से घर की तरफ जा रही थी तब दो युवक आए उसके गले में पहनी पौने दो तोला सोने की चेन तोडक़र ले गए। बाद में बदमाश बाइक पर बैठकर भाग गए।

घटना नंबर -2
पाली बाजार महामंदिर निवासी धीरज जैन पुत्र किशोर कुमार की माताजी घर से जैन स्थानक जा रही थी तब खत्रियों के नोहरे के पास में उनके गले से चेन का झपट्टा मारकर लूटा गया। आधी चेन उनके हाथ में रह गई और आधी चेन लुटेरे ले गए। पुलिस ने इन दोनों घटनाओं का खुलासा उक्त पकड़े गए लुटेरों से किया है। इनके पास से दो मोबाइल,एक बाइक और 5 सौ रुपए जब्त किए गए है।

लूट के चेन पर फाइनेंस कंपनी से उठाया लोन
पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपियों ने जयश्री से लूटी गई चेन को बाद में पाली पहुंचकर मुथुट फिनकॉर्प नामक बैंक में गिरवी रख कर लोन ले लिया। बाद में पुलिस ने वहां पहुंचकर चेन को बरामद कर लिया।

पांच सौ कैमरों से पता लगाया लुटेरों का
डीसीपी डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि बदमाशों का पता लगाने के लिए उनके आने जाने वाले रूट को लेकर गहन पड़ताल की गई। तकरीबन 5 सौ कैमरों के फुटेजों को खंगाला गया। साथ ही पुलिस विभाग के तकनीकी संसाधनों का उपयोग कर लुटेरों का पता लगाया गया।

आरोपी मोडाराम के खिलाफ सात प्रकरण दर्ज
आरोपी मोडाराम नाई के खिलाफ नकबजनी,चोरी,आर्म्सएक्ट,लूट, मारपीट कारावास अधिनियम के तकरीबन सात प्रकरण दर्ज हैं। पाली जिले के कोतवाली सदर, गुड़ाऐंदला, जोधपुर के शास्त्रीनगर एवं रातानाडा थाने में प्रकरण सामने आए है।

ठाकुर उर्फ ठाकुरिया के खिलाफ है 17 प्रकरण दर्ज
आरोपी ठाकुर उर्फ ठाकुरिया के खिलाफ लूट,मारपीट,चोरी,नकबजनी सहित अन्य धाराओं में 17 प्रकरण दर्ज हो रखे हैं। इसमें बैगू चितौडग़ढ़, भीलवाड़ा,गंगरार,राजसमंद आदि जिलों में केस दर्ज है।

बाइक पर घूमते एक जिले से दूसरे जिले मेें
आरोपी नशे की आदी है और स्मैक का सेवन करते हैं। यह लोग बाइक लेकर चितौडग़ढ़,पाली,भीलवाड़ा के मार्केट मे निकलते है। फिर महिला की रैकी करते हैं जिसने कंठी,चेन या तिमणियां इत्यादि पहना हो तो मौका लगने पर लूट कर भाग जाते और फिर जिला बदल देते हैं। आरोपी जब भी कोर्ट पेशी पर आते लूट की वारदात कर जाते हैं। उक्त दोनों घटनाएं भी कोर्ट पेशी पर आने के बाद की थी।

पुलिस की टीम इस प्रकार रही
महामंदिर थानाधिकारी मांगीलाल विश्रोई,एएसआई भंवरराम,साइबर सैल के एएसआई राकेशसिंह, कांस्टेबल प्रकाश,रतनलाल,सुरेश, बंशीलाल एवं कमाण्ड एंड कंट्रोल के कांस्टेबल रामपाल शामिल थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts