wedding-season-gold-reached-56-thousand

शादियों का सीजन,सोना 56 हजार पहुंचा

जोधपुर,वेडिंग सीजन शुरू होने के साथ ही सोने और चांदी की कीमत में बदलाव का सिलसिला भी शुरू हो गया है। पिछले 10 दिनों में चांदी प्रति किलो की कीमत में चार हजार 600 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। स्टैंडर्ड सोने की कीमत में एक हजार 300 रुपए की तेजी आई है। जोधपुर के सर्राफा व्यापारियों के अनुसार अंतरराष्ट्र्रीय बाजार की वजह से सोने-चांदी की कीमत में तेजी का सिलसिला शुरू हुआ है। जो अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। जिससे स्टैंडर्ड सोने की कीमत 56 हजार रुपए,जबकि चांदी प्रति किलो की कीमत 70 हजार रुपए तक पहुंच सकती है।

ये भी पढ़ें- बच्ची सहित दो महिलाओं की और मौत,अब तक पांच मौत

सर्राफा कमेटी की और से जारी भाव के अनुसार 10 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत बढक़र 55 हजार 400 रुपए पर आ गई है। जबकि 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत सोने की कीमत 52 हजार 500 रुपए पहुंच गई है। जबकि सोना 18 कैरेट 45 हजार 500 रुपए प्रति दस ग्राम और 14 कैरट 36 हजार 500 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। चांदी रिफाइन की कीमत बढक़र 68 हजार रुपए प्रति किलो पर पहुंच गई है।

जोधपुर सर्राफा कारोबारी दीपक सोनी के अनुसार अंतरराष्ट्र्रीय बाजार में डॉलर की कीमत लगातार बदल रही है। यही कारण है कि दुनियाभर में सोने और चांदी की कीमत में बदलाव का सिलसिला भी जारी है। भारत में शादियों का सीजन भी चल रहा है। ऐसे में डिमांड ज्यादा होने से यहां कीमत में भी तेजी के साथ बदलाव हो रहा है। जो अगले 2 सप्ताह तक देखने को मिल सकता है। इसके बाद सोने और चांदी की दोनों के भाव स्थिर होने की संभावना है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews