रेल कर्मचारियों के 12 से14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू

रेल कर्मचारियों के 12 से14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू

जोधपुर, उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर कार्यरत रेल कर्मचारियों के 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन अभियान मंगलवार से यहां रेलवे अस्पताल में शुरू हुआ। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने इसका उद्घाटन किया।

इस अवसर पर पांडेय कहा कि कोरोना का असर अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है इसलिए सतर्कता बरतनी जरूरी है, और अब 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को कोरोना के आशंकित खतरे से बचाने के लिए अभिभावक अपने बच्चों को वैक्सीन लगवाएं। इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं की जानकारी भी ली।

रेल कर्मचारियों के 12 से14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ वासु देवन ने बताया कि जोधपुर मंडल पर 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के करीब 1600 बच्चे हैं जिन्हें वैक्सीनेशन की पहली डोज दी जानी है। इसके लिए रेलवे अस्पताल में मुख्य केंद्र स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही मंडल स्थित अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर चरणबद्ध तरीके से वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।

उद्घाटन कार्यक्रम में रेलवे अस्पताल की मुख्य नर्सिंग अधीक्षक शोभा मीणा ने पहला टीका लगाकर अभियान की शुरुआत की। प्रारंभ में मंडल रेल प्रबंधक पांडेय ने दीप प्रज्वलन कर वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज गुप्ता, वरिष्ठ मंडल चिकित्सा अधिकारी डॉ मंगला, डॉ गुलाब सिंह और डॉक्टर अनीता समेत बड़ी संख्या में अस्पताल स्टाफ और बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे।

डोर की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews