प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत जेडीए में तैयारी शिविर शुरू

  • आयुक्त ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया मुश्तैद
  • 25 सितम्बर तक चलेंगें विभिन्न जोन के पूर्व तैयारी शिविर

जोधपुर, राज्य सरकार के 2 अक्टूबर से आयोजित होने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान को सफल बनाने हेतु जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा पूर्व तैयारियाँ शुरू की जा चुकी हैं। प्रशासन शहरों के संग अभियान की पूर्व तैयारियों हेतु प्री-शिविर बुधवार से शुरू किए जा चुके हैं। जेडीए 25 सितम्बर तक विभिन्न जोन के खसरों हेतु पूर्व तैयारी शिविर का आयोजन करेगा। इसके लिए जेडीए कार्यालय परिसर में बने डोम में बुधवार को आयुक्त कमर चौधरी द्वारा पूर्व तैयारियों निरीक्षण करते हुए समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आमजन के अधिकतम संभव कार्य करने हेतु प्रोत्साहित करते हुए प्रशासन शहरों के संग अभियान को सफल बनाने के लिए तैयार किया गया।

प्रशासन शहरों के संग

पूर्व तैयारी शिविर के अन्तर्गत शुक्रवार को जोन पूर्व के ग्राम डिगाड़ी, जोन पश्चिम के ग्राम चौपासनी, जोन उत्तर के ग्राम मंडोर तथा जोन दक्षिण के ग्राम सांगरिया के खसरों हेतु शिविर का आयोजन रखा गया है। जेडीए के क्षेत्राधिकार में 17 जून 1999 से पूर्व/पश्चात कृषि भूमि पर बसी हुई अनाधिकृत काॅलोनियों का स्व-प्रेरणा से 90बी/90ए नियमन की कार्यवाही, ले-आउट प्लान अनुमोदन की कार्यवाही वर्ष 2012 एवं इसके पश्चात भूखण्ड़धारियों को पट्टे जारी किये गये है तथा उक्त नियमन की गई काॅलोनियों में जिन भूखण्ड़धारियों ने पट्टे प्राप्त नहीं किए हैं ऐसे भूखण्ड़धारियों को पट्टे जारी करने हेतु पूर्व तैयारी जैसे- आवेदन, राशि जमा करवाना,शहरी आॅनलाईन नागरिक सेवाएं इत्यादि कार्य सम्पादन हेतु उक्त पूर्व तैयारी शिविरों का आयोजन किया जा रहा।

जेडीए द्वारा 15 से 25 सितम्बर के दौरान आयोजित पूर्व तैयारी शिविरों में जेडीए क्षेत्र में पूर्व में नियमन की गई काॅलोनियों के अतिरिक्त नवीन, शेष काॅलोनियों के खातेदारों, भूखण्डधारियों द्वारा 90-क नियमन एवं अन्य नागरिक सेवाओं यथा नाम हस्तानांतरण, बेचान अनुमति,भवन निर्माण स्वीकृति, उपविभाजन व एकीकरण,लीज राशि जमा करवाना इत्यादि सेवाओं हेतु आॅनलाईन आवेदन की सुविधा भी प्रदान की जाएंगी।

ये भी पढें – वैक्सीनेशन महाभियान शुरू, केंद्रों पर टीकाकरण के लिए उमड़े लोग

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts