टीकाकरण माहअभियान में एक दिन में लगे 3,46,997 लोगों को टीके

  • जोधपुर जिले ने बनाया एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण का रिकार्ड
  • कैम्प के लिए 1036 वैक्सीन सेंटर बनाए थे
  • 5500 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी जुटे टीकाकरण में
  • जिला कलेक्टर ने कई सेंटर पर जाकर देखी व्यवस्थाएं
  • रात तक चला वैक्सिनेशन

जोधपुर, जिले भर में बुधवार को हुए मेघा वेक्सीनेश महाअभियान में 3,46, 997 लोगों का एक दिन में वैक्सीनेशन कर सर्वाधिक वैक्सीनेशन करने वाला जिला बन गया। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार 15 सितंबर को वैक्सिनेशन का महाअभियान चलाया था। जिले भर में इस मेघा कैम्प के लिए 1036 वैक्सीन साइट चिन्हित किए थे। इस कैम्प को सफल बनाने के लिए 5500 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी जुटे थे।

जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने बुधवार को जोधपुर में आयोजित मेगा वैक्सीनेशन अभियान में रात्रि में कई टीकाकरण केंद्रों पर जाकर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने टीकाकरण टीम व वैक्सीन लगवाने वालों का हौसला भी बढ़ाया। जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह द पुष्करणा यूथ सोसाइटी द्वारा सिवांची गेट पर व बकरा मंडी में आयोजित वैक्सीनेशन कार्यक्रम का अवलोकन करने पहुंचे।उन्होंने यहां वैक्सीनेशन से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों व वैक्सीन लगवाने आए लोगों का उत्साह वर्धन किया।

जिला कलेक्टर ने इस दौरान लोगों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से जोधपुर जिले में अभी तक 336000 से भी अधिक लोगों ने वैक्सीन लगवाई है और अभी वैक्सिनेशन जारी है। देश भर में 1 दिन में वैक्सीन का एक रिकॉर्ड बना है। उन्होंने कहा कि अभी भी सेंटरों पर कतारें लगी हुई हैं और लगातार वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। जोधपुर जिले भर में बुधवार को 3,46,997 लोगों का एक दिन में वैक्सीनेशन कर सर्वाधिक वैक्सीनेशन करने वाला जिला बन गया।

ये भी पढें – वैक्सीनेशन महाभियान शुरू, केंद्रों पर टीकाकरण के लिए उमड़े लोग

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts