जेल में बैठे शातिर के इशारे पर ट्रक गबन और लूट को दिया गया अंजाम दो आरोपी गिरफ्तार

जेल में बैठे शातिर के इशारे पर ट्रक गबन और लूट को दिया गया अंजाम दो आरोपी गिरफ्तार

  • करोड़ों का कपड़ा लूट का खुलासा
  • अन्य नामजद की तलाश जारी
  • लूटा गया ट्रक बरामद
  • 3 करोड़ का कपड़ा जब्त

जोधपुर, शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित डालीबाई मंदिर के समीप गत 2 मई की रात को ब्रांडेड कपड़ों से भरा ट्रक गबन और लूट का पुलिस ने सोमवार को खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कुछ की पहचान की गई है, जिनकी अब तलाश की जा रही है। गबन और लूट की साजिश जेल में बंद अपराधी के इशारे पर की गई। जेल में दोस्ती के बाद बाहर आने पर वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने प्रकरण में लूटा गया ट्रक को भी जब्त करने के साथ 3 करोड़ का कपड़ा बरामद किया है।

चौहाबो थानाधिकारी जुल्फिाकार अली ने बताया कि गत 2 मई की रात को डाली बाई मंदिर के समीप से बोलेरो में सवार होकर आए कुछ लोगों ने गुजरात से जम्मू जा रहे एक कपड़ों से भरे ट्रक को लूट लिया था। इस बारे में न्यू प्रिंस कैरिंग कॉरपोरेशन के मालिक अमृतसर निवासी राजेश कुमार की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया था। इसमें बताया कि उन्होनें नामी कंपनी के ब्रांडेड कपड़ो से लदा एक ट्रक गुजरात के सूरत शहर से जम्मू के लिए भेजा था। जो 26 अप्रेल को निकला था और उसे 30 अप्रैल को जम्मू पहुंचना था। मगर 28 अप्रेल को लापता हो गया था। इस ट्रक में कपड़ों के 287 बंडल लदे हुए थे। बाद में इस ट्रक को जोधपुर के डालीबाई मंदिर के पास में लूट लिया गया। थानाधिकारी ने बताया कि इस बारे में मामला दर्ज कर जांच आरंभ की गई।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

थानाधिकारी जुल्फिकार ने बताया कि घटना में दो आरोपी पन्नासर भणियाना हाल सिपाहियों का मोहल्ला मदरसा के पीछे पोकरण निवासी रहमतुल्ला पुत्र जीवराज खां एवं महावीरपुरम सिटी चौहाबो निवासी हर्षवर्धन पुत्र गोरधनसिंह को गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण की जांच में सामने आया कि ओसियां के एकलखोरी निवासी श्याम सुंदर पुत्र चुतराराम विश्रोई जो जेल में बंद है उसकी पहचान जेल में बालेसर के चांचलवा निवासी महिपाल पुत्र किशनदान चारण से थी। इस दौरान ही जेल में रहमतुल्ला खां भी था। अभी रहमतुल्ला और महिपाल बाहर हैं। इन लोगों ने मिलकर इस ट्रक को लूटने और गबन को लेकर जेल में बंद श्याम सुंदर से बात की थी। वारदात को अंजाम देने के लिए महिपाल ने नैनू उर्फ  रणबीर को भी साथ लिया।

पालनपुर टोल प्लाजा पर श्याम के खाते में डाले रूपए

ट्रक गबन और लूट को लेकर इन लोगों ने काफी लंबी योजना बनाते हुए पहले श्याम के खाते में पालनपुर टोल प्लाजा में पैसे डलवाए थे। मेहसाना में योजना कामयाब नहीं होने पर जोधपुर में अंजाम दिया गया।

लूट के बाद हर्षवर्धन के खेत पर रखा ट्रक को

पुलिस की टीमों ने जांच पड़ताल करते हुए लूट के इस ट्रक को हर्षवर्धन के खेत यानी माणकलाव से बरामद किया था। ट्रक में 261 बंडल कपड़ों के मिले जो 3 करोड़ रूपए कीमत के  है।

ट्रक चालक दिनेश विश्रोई को भगा दिया

जांच में सामने आया कि ट्रक को जब जोधपुर में लूटा गया तो उसके चालक दिनेश विश्रोई और साथ वाले खांगटा निवासी मंछीराम को भगा दिया गया।

महिपाल और श्याम के खिलाफ कई प्रकरण दर्ज

थानाधिकारी जुल्फिकार ने बताया कि बालेसर के चांचलवा निवासी महिपाल चारण के खिलाफ पहले से ही प्रतापनगर, खांडाफलसा, फलसूंड, सीएचबी, सरदारपुरा, मंडोर एवं बालेसर में आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज हो रखे हैं। इसके साथ ही जेल में बंद श्याम सुंदर के खिलाफ भी ग्रामीण क्षेत्रों लोहावट, ओसियां, बाप आदि थानों में आर्म्स एक्ट, हत्याप्रयास एवं एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण दर्ज हो रखे हैं। प्रकरण में कुछ और लोगों को नामजद किया गया है। जिनकी तलाश की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews