सोलर प्लांट लगाने के नाम पर बीमार वरिष्ठ नागरिक से 3.18 लाख की ठगी

सोलर प्लांट लगाने के नाम पर बीमार वरिष्ठ नागरिक से 3.18 लाख की ठगी

जोधपुर, शहर के महामंदिर इलाके में रहने वाले बीमार वरिष्ठ नागरिक से कुछ लोगों ने सोलर प्लांट लगवाने का झांसा देकर 3.18 लाख की ठगी कर ली। काफी समय गुजरने के बाद भी न तो सोलर प्लांट लगाया और न ही अब दी गई रकम को लौटा रहे हैं। पीडि़त ने इस बारे में उदयमंदिर थाने में प्राथमिकी दी है।

उदयमंदिर पुलिस ने बताया कि महामंदिर थानान्तर्गत 9वीं रोड शक्ति नगर निवासी 70 साल के रतनलाल पुत्र कन्हैयालाल की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया। इसमें बताया कि वे बाइपास हार्ट सर्जरी करवा चुके हैं साथ ही उन्हें किडनी की समस्या भी है। उन्होंने 12वीं रोड बोंबे मोटर्स स्थित मैसर्स बोंबे सोलर व ग्रिड पावर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक धर्मेद्र पंवार से सोलर प्लांट बाबत बात की थी। तब ऑनलाइन उसके खाते में पहले 20 हजार रूपए रजिस्ट्रेशन के नाम पर जमा करवाए गए। मगर बाद में धीरे-धीरे ऑनलाइन ही खाते में 3.18 लाख रूपए तक डाल दिए। कंपनी के लोगों से संपर्क किया तो वे टालमटोल जवाब देने लगे। काफी समय गुजरने के बाद भी न तो सोलर प्लांट लगाकर दिया और न ही अब रकम को लौटाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि उक्त कंपनी के खिलाफ पहले भी एक प्रकरण सामने आया था। इस मामले में अब एएसआई रामेश्वरलाल की तरफ से तफ्तीश की जा रही है।

23 ग्राम अफीम दूध के साथ युवक गिरफ्तार

शहर की महामंदिर पुलिस ने 23.40 ग्राम अफीम दूध के साथ युवक को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया। पुलिस ने बताया कि महामंदिर में बीजेएस गली नंबर 11 में एक युवक संदिग्ध घूमते पकड़ा गया। तलाशी में उसके पास से 23 ग्राम से ज्यादा अफीम का दूध जब्त किया गया। आरोपी नागौर जिले के रेण थानान्तर्गत डारा की ढाणी निवासी रामदीन पुत्र हापूराम विश्रोई को गिरफ्तार कर लिया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews