मतगणना कार्मिकों को दिया प्रशिक्षण

मतगणना कार्मिकों को दिया प्रशिक्षण

विधानसभा चुनाव-2023

जोधपुर,मतगणना कार्मिकों को दिया प्रशिक्षण। विधानसभा आम चुनाव- 2023 में मतगणना दलों (माईक्रोआबजर्रवर,मतगणना सुपरवाईजर एवं मतगणना सहायकों) का प्रशिक्षण मंगलवार को एसएन मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) हिमांशु गुप्ता ने बताया कि जिले में 3 दिसंबर को प्रस्तावित मतगणना के लिए मंगलवार को आधे दिन का प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ। जिसमें पोस्टल बैलेट गणना,ईटीपीबीएस मतगणना तथा ईवीएम मतगणना के लिए जिले के डीएलएमटी द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

यह भी पढ़ें – कार के शीशे फोड़ कर चांदी और रुपए चुराने का आरोप

प्रशिक्षण शाखा के प्रभारी अधिकारी ओपी मेहरा ने बताया कि मंगलवार को ईवीएम तथा पोस्टल बैलेट के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा किये गए बन्दोबस्त तथा मतगणना राउन्ड के लिए लगायी जाने वाली टेबलों सहित विभिन्न प्रबन्धों का विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया। मंगलवार को हुए प्रशिक्षण में भी ईवीएम,बीयू,सीयू सहित वीवीपैट के बारे में भी व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण में लगभग 750 मतगणना पर्यवेक्षक,माईक्रो आबजर्रवर तथा मतगणना सहायक प्रथम व द्वितीय को प्रशिक्षण दिया गया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts