three-day-rajasthan-international-expo-from-monday

तीन दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो सोमवार से

  • बोरोनाड़ा स्थित ट्रेड फेसिलिटेशन सेन्टर में होगा यह वृहत् आयोजन
  • संभागीय आयुक्त व जिला कलक्टर ने अधिकारियों की टीम के साथ किया अवलोकन
  • हर प्रबन्ध की तैयारियों की विस्तार से समीक्षा
  • सफल एवं यादगार बनाने के लिए सभी संभव प्रयासों में तेजी के निर्देश

जोधपुर,सोमवार से जोधपुर में शुरू होने जा रहे तीन दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो-2023 को आशातीत सफल एवं यादगार बनाने को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां जारी हैं। एक्सपो की तैयारियों के संदर्भ में शनिवार शाम संभागीय आयुक्त केसी मीना एवं कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने आयोजन स्थल बोरोनाड़ा स्थित ट्रेड फेसिलिटेशन सेन्टर का अवलोकन करते हुए एक्सपो की तमाम तैयारियों और गतिविधियों का विस्तार से निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें- होली स्नेह मिलन में उमड़े भाजपा कार्यकर्ता

संभागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर ने एक्सपो में लगने वाली स्टॉल्स के पंडाल,मुख्य पंडाल,संगोष्ठियों के लिए चिह्नित स्थलों तथा परिसरों और अन्य आवश्यक सेवाओं और सुविधाओं के लिए निर्धारित स्थलों का अवलोकन कर समुचित सुविधाएं एवं व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही एक्सपो में आयोजित होने वाले अवार्ड समारोह,वर्कशॉप, कंट्री सेशन एवं सांस्कृतिक संध्या आदि विभिन्न आयोजनों की तैयारियों का समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

तमाम प्रकार की तैयारियों की विस्तार से ली जानकारी

संभागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर ने विस्तार से अवलोकन करते हुए सभी तैयारियों की बिन्दुवार समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अवलोकन के दौरान संभागीय आयुक्त ने कहा की 17 देशों से 95 और 234 इंडियन बायर्स सहित 8 देशों के राजदूत, उच्चायुक्त एवं गणमान्य इस एक्सपो में भाग लेंगे। इसे देखते हुए यह अयोजन अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर जोधपुर को एक अलग पहचान दिलाएगा। इन विशिष्टजनों की भागीदारी और विभिन्न बहुआयामी महत्त्वपूर्ण गतिविधियां जोधपुर के लिए गौरव की बात है। इसे देखते हुए आयोजन को आशातीत सफल एवं यादगार बनाने के लिए पूरे मनोयोग से काम करें और हर स्तर पर तैयारी के साथ सौंपे गए दायित्वों को अच्छी तरह निभाएं।

ये भी पढ़ें- चैत्र नवरात्री पर 3 जोड़ी ट्रेनों का देशनाेक स्टेशन पर अस्थाई ठहराव

जिला कलक्टर गुप्ता ने एक्सपो से जुड़े तमाम कार्यक्रमों की विस्तृत रूपरेखा बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से प्रदेश के साथ-साथ जोधपुर जिले के कारीगरों को प्रोत्साहन मिलेगा।
उन्होंने एक्सपो के दौरान बेहतर एवं सुगम यातायात व्यवस्था तथा सुरक्षा प्रबन्धों को लेकर भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस अवसर पर रीको के स्वतंत्र निदेशक सुनील परिहार, संभागीय आयुक्त कैलाशचन्द मीना, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता,पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़,पुलिस उपायुक्त गौरव यादव,पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) विनीत बंसल,जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त नवनीत कुमार, नगर निगम उत्तर आयुक्त अतुल प्रकाश,पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) चैन सिंह महेचा,डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय की कुलसचिव सीमा कविया,अतिरिक्त जिला कलक्टर डॉ.भास्कर बिश्नोई, उपखंड अधिकारी अपूर्वा परवाल, सहायक आयुक्त आकांक्षा बैरवा, सहायक भूप्रबन्ध अधिकारी मधुलिका सीवर,उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र जोधपुर के महाप्रबंधक एसएल पालीवाल सहित सभी संबंद्ध अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews