ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

जोधपुर, टोक्यो ओलंपिक 2020 में 16वें दिन भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने फाइनल भाला फेंक स्पर्धा में देश को गोल्ड मैडल दिलाकर इतिहास रच दिया। नीरज चोपड़ा ने पहले प्रयास में 87.03 मीटर दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर जो बेस्ट रहा,वर्ल्ड नंबर 1 और विश्व चैंपियन जर्मनी के जोहानस वेटर का पर्सनल बेस्ट थ्रो 97.76 मीटर का है. जबकी नीरज चोपड़ा के नेशनल रिकॉर्ड 88.07 मीटर था।

राज्य के खेल संघों

पेंचक सिलाट एसोसिएशन ऑफ जोधपुर के सचिव मोहम्मद इकबाल मोयल ने बताया कि नीरज चौपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर पेंचक सिलाट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा जिला संघ के सचिव मोहम्मद इकबाल मोयल, जोधपुर जिला तलवारबाजी संघ की सचिव परवीन बानो, राजस्थान तलवारबाजी संघ के ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेट्री अब्दुल रज्जाक मोयल, राज्य संघ के अध्यक्ष तथा भारतीय तलवारबाजी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दाऊद खान, खिलाड़ी मोहम्मद हुसैन भाटी, मोहम्मद आबिद मोयल, मोहम्मद अमन भाटी, कनीज फातिमा मोयल, मोहम्मद आसिफ चढ़वा, इकरा बानो ने बधाई व शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर राजस्थान राज्य तलवारबाजी संघ के ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी अब्दुल रज्जाक मोयल ने कहा कि ओलंपिक के एथेलेटिक्स इतिहास में भारत को अब तक कोई पदक नही मिला था, यह हमारे लिए गर्व की बात है कि नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया और टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिला दिया।

पेंचक सिलाट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहम्मद इकबाल मोयल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि भारतीय सेना के सूबेदार नीरज चोपड़ा ने देश के साथ ही भारतीय सेना का भी नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। इसके लिए नीरज चोपड़ा की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।

ये भी पढें – एटीएस और एसओजी ने बस में पकड़े अवैध हथियार और मादक पदार्थ

दूरदृष्टिन्यूज की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews