जोधपुर में 620 नए केस, 12 संक्रमितों की मौत,2754 डिस्चार्ज

जोधपुर, नए कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार आ रही कमी और मरीजों के तेजी से ठीक होने से अस्पतालों को बहुत बड़ी राहत मिल गई है। जोधपुर में मंगलवार को 620 नए संक्रमित सामने आए। 2754 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया। इस तरह जोधपुर में अब एक्टिव मरीजों की संख्या कम होकर 13,563 रह गई है। दूसरी तरफ कोरोना संक्रमितों की मौतों पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है। आज भी 12 संक्रमितों की मौत हो गई।

जोधपुर में आज कल की अपेक्षा दो गुना सैंपलों की जांच की गई। आज जांचे गए कुल 5441 सैंपलों में से 620 पॉजिटिव पाए गए। मई माह के 18 दिन में 29,140 पॉजिटिव मिले, 36,010 डिस्चार्ज हुए और 594 की मौत हो चुकी है। जनवरी से अब तक 64,723 पॉजिटिव, 50,054 डिस्चार्ज और 1038 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

एक्टिव केस की संख्या में लगातार आ रही गिरावट से डॉक्टरों के चेहरे खिल उठे है। शहर के तीनों प्रमुख अस्पतालों एम्स, महात्मा गांधी व एमडीएम में अब दबाव काफी हद तक कम हो चुका है। वहां ईलाज कराने पहुंच रहे मरीजों को अब पहले की तुलना में इंतजार करना नहीं पड़ रहा है।

ये भी पढ़े :- मुख्यमंत्री की पुत्रवधू ने की कालाबाजारी नहीं करने की अपील

एमडीएम अस्पताल के एक डॉक्टर का कहना है कि बीच में मरीजों की भीड़ देख एक बार तो घबरा ही गए थे। भर्ती होने के लिए उमड़ रहे मरीजों को देख ऐसा लग रहा था कि हालात हाथ से निकल रहे हैं। यह भय भी सता रहा था कि यदि ऐसे ही हालात अगले कुछ दिन और बने रहे तो लोगों को संभालना मुश्किल हो जाएगा। खुशी है कि अब इनकी संख्या नियंत्रित हो गई। ऐसे में भर्ती मरीजों का इलाज करने व उन पर पूरा ध्यान देने का समय मिल रहा है।

Similar Posts