• पुलिस का अभय कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर
  • कानून व्यवस्था ना बिगाड़े
  • यातायात नियमों का भी करें पालन
  • घर पहुंचेंगे ई चालान

जोधपुर, शहर की पुलिस पूरी तरह हाईटेक हो गई है। आप पर पुलिस की पूरी नजर है। कानून व्यवस्था बिगाड़  रहे या आप यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं तो अब सावधान रहने की जरूरत है। कमिश्ररेट का अभय कमाण्ड एंड कंट्रोल सेंटर आप पर नजर रखे हुए है। कमाण्ड सेंटर से 632 कैमरे और 18 कंप्यूटर ऑपरेटर की निगरानी आप चल रही है। पूरे शहर पर अब पुलिस की नजर है। अपराधों को रोकने के साथ यातायात नियमो को पूरा पालन करें।

632 कैमरे 18 ऑपरेटरों

पुलिस आयुक्त जोस मोहन इस अभय क मांड एण्ड कंट्रोल सेंटर के निरीक्षण पर पहुंचे। उन्होंने यहां पर हाईटेक कार्य प्रणाली के बारे में ना सिर्फ  समझा और अपितु आवश्यक दिशा निर्देश भी कमांड में कार्यरत जवानो को दिए। पुलिस आयुक्त के साथ पुलिस के आलाधिकारी भी मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

पुलिस आयुक्त जोस मोहन ने वीडियो सर्वलैंस का अवलोकन करने के साथ यातायात व्यवस्था का लाइव भी देखा। इससे लाइव सर्विलैंस से निगरानी रखी जा रही है। कुल 18 ऑपरेटर इस पर काम कर रहे हैं। कमिश्ररेट के इस कमाण्ड सेंटर से 632 कैमरे जुड़े है जो शहर भर पर नजर गड़ाए बैठे हैं।
इसके  एक अन्य भाग आईटीएमएस का भी अवलोकन पुलिस आयुक्त जोस मोहन द्वारा किया गया। इंटेलिजेंस ट्राफिक मैनेजमेंट सिस्टम से ई-चालान और यातायात नियमों को लेकर जानकारी ली।

632 कैमरे 18 ऑपरेटरों

एसएलडीवी कैमरे से सोशल मीडिया पर पुलिस की नजरपइस कमाण्ड कंट्रोल सेंटर में एसएलडीवी कैमरा कार्य कर रहा है जो सोशल मीडिया से हो रहे अपराध संबंधी सूचनाओं का आंकलन करने के साथ नजर रखे हुए हैं। किसी प्रकार की गलत सूचना सोशल मीडिया पर चल रही हो तो भी पुलिस की नजर है। सोशल मीडिया पर सूचनाओं के आदान प्रदान में भी सावधानी की दरकार है।

ये भी पढें – सावन उत्सव आज

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews