जैसलमेर में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तेजस दुर्घटनाग्रस्त

  • जनहानि नहीं
  • कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश

जोधपुर,जैसलमेर में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तेजस दुर्घटनाग्रस्त।
सरहदी जिले जैसलमेर में मंगलवार को भारतीय वायसेना का एक हल्का लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस परिचालन प्रशिक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हादसे के दौरान पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। यह जैसलमेर शहर से सिर्फ दो किमी दूर जवाहर नगर स्थित एक हॉस्टल पर जा गिरा। तेजस के क्रैश होने की यह पहली घटना है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़ें- भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर संग्दिध हेरोइन बरामद

जानकारी के मुताबिक जैसलमेर की लक्ष्मीचंद सांवल कॉलोनी के पास तेजस क्रैश हुआ है जो मेघवाल छात्रावास की बिल्डिंग के नजदीक गिरा।

हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हादसे के बाद पुलिस प्रशासन व वायुसेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद दमकल मौके पर पहुंची। साथ ही मौके पर नगर परिषद व सेना की फायर ब्रिगेड भी पहुंची। घटना में पायलट सुरक्षित बच गया है।

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी कहानी- आठ लाख कीमत की एमडी ड्रग्स जब्त,दो गिरफ्तार

आज ही के दिन पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना की तीनों विंग युद्ध अभ्यास में भाग ले रही थी। इस युद्ध अभ्यास को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पोकरण पहुंचे। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं लग पाया है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है। घटना के समय हॉस्टल के उस कमरे में कोई नहीं था। इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। एयरफोर्स के अधिकारियों ने बताया कि पायलट को आर्मी हॉस्पिटल भेजा गया है। क्रैश होने से पहले वह इजेक्ट हो गया था। अचानक हुए धमाके के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews