क्रिकेटर रवि बिश्नोई को बनाया ब्रांड एंबेसडर

  • लोकसभा आम चुनाव 2024
  • मतदाता जागरूकता
  • मैच जीतने के लिए एक एक बॉल एक एक रन महत्वपूर्ण है
  • भारतीय लोकतंत्र की जीत के लिए एक एक मत ज़रूरी है

जोधपुर,क्रिकेटर रवि बिश्नोई को बनाया ब्रांड एंबेसडर। आगामी लोक सभा चुनाव के लिए मतदान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में एमओयू साइन कर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रवि बिश्नोई को जोधपुर जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया।

यह भी पढ़ें – आठ लाख कीमत की एमडी ड्रग्स जब्त,दो गिरफ्तार

लोकतंत्र की सफलता के लिए अपना वोट देकर सबसे बड़ा किरदार निभाएं
क्रिकेटर रवि बिश्नोई ने कहा कि हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और भारतीय चुनाव इस पृथ्वी पर सबसे बड़ी चुनावी प्रक्रिया है। इस लोकतंत्र की सफलता में सबसे बड़ा किरदार हमें निभाना है। उन्होंने कहा कि जिस तरह क्रिकेट मैच जीतने के लिए एक-एक बॉल एक-एक रन महत्वपूर्ण है,उसी तरह लोकतंत्र की जीत के लिए एक-एक मत ज़रूरी है। बिश्नोई ने सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध करते हुए कहा कि 18 वर्ष के होते ही अपना नाम मतदाता सूची में ज़रूर जुड़वाएं और आगामी लोक सभा चुनाव 2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग कर देश के लोकतंत्र के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान दें।

विश्नोई के स्वीप ब्रांड एंबेसडर बनने से युवाओं में आयेगी नई ऊर्जा
ज़िला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने कहा कि आज रवि विश्नोई पूरे देश के रोल मॉडल हैं इनके आगामी लोक सभा चुनाव में ज़िले के ब्रांड एंबेसडर बनने से युवाओं में नई ऊर्जा आयेगी। ज़िला कलेक्टर ने कहा कि बिश्नोई से हमे दो बाते ज़रूर सीखनी चाहिए एक तो हमेशा ज़मीन से जुड़े रहें और दूसरा स्वयं को स्वस्थ रखने के लिए नियमित आहार का पालन करें। उन्होंने कहा कि अपने मताधिकार का प्रयोग कर एक सच्चे नागरिक होने का कर्तव्य निभाएं।

लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में अपनी भागीदारी निभाएं
स्वीप प्रभारी,मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद डॉ धीरज कुमार सिंह ने बताया कि युवा मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए क्रिकेटर रवि बिश्नोई को जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हमे उम्मीद है कि युवा मतदाता सहित हर वर्ग हर आयु के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव मतदान में अपनी भागीदारी निभाएंगे।

यह भी पढ़ें – ऑनलाइन लिंक भेजकर ग्रामीण को बनाया शिकार

नए मतदाताओं को किया गया एपिक कार्ड वितरित
जिले में मतदान को बढ़ावा देने के लिए नवीन युवा मतदाताओं हिमांशु भाटी,देवेश चौधरी,निखिल सिंह, जसवंतसिंह सिसोदिया,वीरभद्र मेहता, प्रतीक नावन्दर,ज्योति सोलंकी,लक्ष्मी सोलंकी आदि को एपिक कार्ड भी वितरित किए गए।

मैं भारत हूं गीत का प्रदर्शन
कार्यक्रम के दौरान चुनाव आयोग द्वारा मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए बनाए गए गीत मैं भारत हूं…को भी दिखाया गया। कार्यक्रम में क्रिकेट गेंद व कैप्स पर रवि बिश्नोई के साइन करवा कर स्वीप गतिविधि आयोजित की गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। सभी अतिथियों को पौधा उपहार स्वरूप प्रदान किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा विश्नोई को मतदाता जागरूकता अभियान के ब्रांड एंबेसडर बनने पर मोमेंटो प्रदान किया गया। कार्यक्रम का संचालन भारत वैष्णव ने किया।

यह थे उपस्थित
अतिरिक्त ज़िला कलेक्टर (प्रथम) दीप्ति शर्मा,अतिरिक्त ज़िला कलेक्टर (तृतीय) सुनीता पंकज,अतिरिक्त जिला कलेक्टर (ग्रामीण)सीमा कविया,अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) चंपालाल जीनगर,सहायक कलेक्टर प्रियंका बिश्नोई,महिला एवं बालविकास विभाग कि उपनिदेशक आकांक्षा बैरवा,अधीक्षण अभियंता जल संसाधन भागीरथ विश्नोई,संयुक्त निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग अनिल व्यास सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews