मास्टर माइंड की अब भी तलाश, तीन और बदमाश गिरफ्तार

  • बैंक आफ इंडिया एटीएम लूट प्रकरण
  • रूपयों की बंदरबाट
  • तीन लाख की नगदी और जब्त
  • अब तक 10.71 लाख बरामद

जोधपुर, शहर के निकट बेरू गांव में 12-13 नवंबर की रात को बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को लूट कर ले जाने के प्रकरण में पुलिस ने मंगलवार को तीन और बदमाशों को पकड़ लिया। अब तक छह लोग पकड़े गए हैं। मास्टर माइंड हाथ नहीं लगा है। वारदात में आठ लोग शरीक बताए जाते हैं। आज पकड़े गए अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने तीन लाख रूपए और बरामद कर लिए। अब तक 10.71 लाख रूपयों की बरामदगी हो चुकी है। रूपयों की बदमाशों ने बंदरबाट कर ली थी।

एसीपी नीरज शर्मा ने बताया कि एटीएम लूट के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनमें 2 कारीगर व एक षड्यंत्र कर्ता है। सूर्योदय नगर, सोलंकियातला निवासी गोपाल खान पुत्र तालब खान, सूर्योदय नगर निवासी गुलाब खान पुत्र दिने खान और भाटियों की ढाणी विजयनगर खुडियाला निवासी भोमा राम पुत्र मोहनराम को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास से 3 लाख बरामद भी किए गए।

मास्टर माइंड की अब भी तलाश, तीन और बदमाश गिरफ्तार

एसीपी शर्मा ने बताया कि एटीएम लूट के मामले में अब तक 6 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। दो आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। इससे पहले सोमवार को पुलिस को सफलता हाथ लगी। लुटेरों ने वारदात को अंजाम देकर शेरगढ़-ओसियां के धोरों में एटीएम को छुपा दिया था। फिर अपनी टीम के साथ एटीएम को तोड़ सभी में बराबर हिस्से करते हुए 3.21 लाख रुपयों के हिसाब से बांट लिए, फिर सभी अलग अलग हो गए, ताकि पुलिस पकड़ में न आ सके।

राजीव गांधी नगर के बेरू गांव के बस स्टेण्ड के नजदीक 12-13 नवंबर की रात को लुटेरों ने बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम लूट लिया था। मामले में तीन आरोपियों भाटियों की ढाणी, खुडिय़ाला, बालेसर निवासी कैलाश पुत्र चुतराराम, सर्वोदय नगर, सोलंकिया तला, शेरगढ़ निवासी रावलाराम पुत्र बुद्धाराम व डेरिया, शेरगढ़ निवासी रमेश पुत्र सुगनाराम को गिरफ्तार कर लिया गया। 7.71 लाख रूपए बरामद किए थे। सोमवार को पकड़े गए तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद 5 दिन के रिमांड पर लिया गया है।

तीन दिन तक रैकी, फिर वारदात को अंजाम

एसीपी नीरज शर्मा ने बताया कि पकड़े गए छह आरोपियों में से दो आरोपियों ने 3 दिन तक बेरू स्थित एटीएम के इलाके की पूरी रैकी की। वारदात के बाद पूरे रास्ते की भी उन्होंने पड़ताल की। आरोपी कैलाश और षड्यंत्र करने वाला भोमाराम दोनों 3 दिन तक बेरू गांव स्थित एटीएम के आसपास के इलाके की रैकी की। इतना ही नहीं वारदात के दिन भी दोनों इसी इलाके में मौजूद थे। फिर देर रात अन्य बदमाशों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

ग्रामीण क्षेत्र में अब भी पुलिस का डेरा

एसीपी नीरज शर्मा ने बताया कि एटीएम लूट के मामले में शेष दो आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है जिनमें एक कारीगर और दूसरा मास्टरमाइंड शामिल है। जिनकी लगातार तलाश की जा रही है। इसके लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें ग्रामीण इलाकों में दबिश दे रही हैं।

नकबजनी की वारदातें खुलने की संभावना

एसीपी शर्मा ने बताया कि एटीएम लूट के मामले में अब तक पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ भी लगातार की जा रही है। अब तक की पूछताछ में यह सामने आया कि इन आरोपियों में से दो आरोपियों ने पहले भी नकबजनी की वारदातें की हैं। पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही तीन और नकबजनी की वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews