हज वेलफेयर सोसायटी का राज्य स्तरीय अधिवेशन रविवार को

हज वेलफेयर सोसायटी का राज्य स्तरीय अधिवेशन रविवार को

जोधपुर,ऑल इंडिया हज वेलफेयर सोसायटी जोधपुर जिला इकाई की ओर से राज्य स्तरीय अधिवेशन रविवार को जोधपुर में आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन के माध्यम से हज यात्रा पर जाने वाले लोगों को ट्रेनिंग दी जाएगी। राजस्थान स्टेट हज कमेटी, राजस्थान स्टेट हज वेलफेयर सोसायटी, दिल्ली स्टेट हज कमेटी और राजस्थान के जिलों के जिला अध्यक्ष व पदाधिकारी भाग लेंगे।

सोसायटी की जि़ला इकाई के अध्यक्ष सैयद आरिफ अली ने बताया कि इस प्रोग्राम में ऑल इंडिया हज वेलफेयर सोसायटी के राष्ट्रीय चेयरमैन मुक्ति खान और महासचिव सैयद रियाज, संगठन सचिव जाहिद खान पठान और जयपुर से स्टेट कमेटी के सदस्य शाहिद मोहम्मद के अलावा दिल्ली स्टेट कमेटी के सीईओ जावेद आलम भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में जोधपुर से हज यात्रा पर जाने वाले लोगों की लंबे समय से सेवा करने वाले कुछ चुनीन्दा लोगों को सम्मानित किया जाएगा।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य हज यात्रा पर जाने वाले लोगों को ट्रेनिंग कराना है। हज यात्रा की रवानगी से पहले की आवेदन प्रक्रिया से लेकर मक्का मदीना की पूरी जानकारी के साथ ही वापसी तक की पूरी प्रक्रिया समझाई जाएगी। साथ ही कोरोना वैक्सीन के बारे में भी बताया जाएगा। ताकि हज यात्रा पर जाने से पूर्व सभी लोग अपनी वैक्सीन लगवा लें। कोरोना के कारण हज यात्रा प्रभावित हुई थी। अब हज यात्रा में कोरोना गाइड लाइन की पालना के नए नियम भी शामिल किए गए है। ऐसे में लोगों को इनके बारे में जागरूक करना आवश्यक हो गया है। हज यात्रा पर जाने वाले लोगों को रोजाना फिटनेस ट्रेनर नौशाद अंसारी की तरफ से ट्रेनिंग दी जाएगी। ताकि वे हज यात्रा के दौरान एकदम स्वस्थ रहते हुए अपनी यात्रा पूरी कर सकें।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews