state-human-rights-commission-chairman-inspected-indira-kitchen

राज्य मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष ने किया इन्दिरा रसोई का निरीक्षण

राज्य मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष ने किया इन्दिरा रसोई का निरीक्षण

जोधपुर,राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास रविवार को चौपासनी हाउसिंग बोर्ड फर्स्ट पुलिया के पास इंदिरा रसोई पहुंचे।उन्होंने इंदिरा रसोई केन्द्र के प्रभारी से विभिन्न व्यवस्थाओं के साथ ही भोजन निर्माण में प्रयुक्त सामग्री की पौष्टिकता और गुणवत्ता की जानकारी ली। उन्होंने साफ- सफाई सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं व व्यवस्थाओं का विस्तार से निरीक्षण किया और इन्दिरा रसोई संचालन पर संतोष व्यक्त किया।

state-human-rights-commission-chairman-inspected-indira-kitchen

जस्टिस व्यास ने इंदिरा रसोई में निर्मित भोज्य सामग्री को देखा तथा वहां बनाई जा रही रोटियों के आटे की गुणवत्ता को परखने के लिए स्वयं के हाथों रोटियां बनाई और गुणवत्ता को परखा। इसके बाद जस्टिस व्यास ने स्वयं के साथ वहां उपस्थित मीडिया कर्मियों के भोजन की पर्ची कटवाई और वहां बैठकर भोजन किया।

ये भी पढ़ें- भारत-फ्रांस की सेनाएं कर रही युद्धाभ्यास

उन्होंने इंदिरा रसोई में भोजन ग्रहण करते आमजन से भोजन के स्वाद एवं इंदिरा रसोई के कर्मचारियों के व्यवहार का फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा आमजन के लिए चलाई जा रही इस जन कल्याणकारी योजना की जितनी सराहना की जाए वह कम है।

उन्होंने कहा कि यहां समाज के गरीब तबके के लोगों को हर दिन गुणवत्ता पूर्ण पौष्टिक भोजन न्यूनतम दाम पर उपलब्ध करवाया जाता है जो हमारे मुख्यमंत्री गहलोत की सामाजिक सरोकारों के प्रति कल्याणकारी संकल्पों और संवेदनशीलता का जीता जागता उदाहरण है। जस्टिस व्यास ने इंदिरा रसोई के भोजन,वहां की व्यवस्थाओं व आम जन को दी जा रही सुविधाओं को लेकर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने वहां के कर्मचारियों से भविष्य में भी इसी प्रकार पूर्ण गुणवत्ता एवं आतिथ्य सत्कार भावना के साथ जनसेवा में समर्पित भाव से जुटे रहने का आह्वान किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts