Shri Ganesh of Oxygen Concentrators Campaign of Indian Jain Organization

जोधपुर, भारतीय जैन संगठन (बीजेएस), जोधपुर ने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की व्यवस्था की है। गुरुवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बासनी द्वितीय फेज में संगठन के इस अभियान का श्रीगणेश किया। शेखावत ने ऑक्सीजन कंसट्रेटर का कुमकुम लगाकर और मौली बांधकर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि गांवों में कोरोना महामारी का बहुत अधिक प्रसार हुआ है।

Shri Ganesh of Oxygen Concentrators Campaign of Indian Jain Organization

ऐसे में सामाजिक संगटनो की भूमिका अहम हो गई है। सेवा के लिए संगटनो को आगे आना होगा। भारतीय जैन संगठन का आभार जताते हुए शेखावत ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में खाद्य सामग्री पहुंचाने का काम हुआ था। दूसरी लहर में जब प्राणवायु की आवश्यकता हुई तो अनेक दानदाताओं ने मिलकर पीड़ितों के कष्ट हरण का प्रयास किया है।

Shri Ganesh of Oxygen Concentrators Campaign of Indian Jain Organization

जोधपुर में भी यह संकट आया तो हमने भारतीय जैन संगटन के संस्थापक शांतिलाल मुथा और राजेंद्र से बातचीत की। शेखावत ने संगठन की स्थानीय इकाई का भी आभार जताया। भाजपा के ज़िला महामंत्री एवं पूर्व उप महापौर देवेंद्र सालेचा, माहेश्वरी महासभा के राष्ट्रीय महासचिव संदीप काबरा भी केन्द्रीय मंत्री शेखावत के साथ थे।

ये भी पढ़े :- उत्तराखंड के कैंची धाम में भारी बारिश से तबाही,मंदिर में घुसा मलबा

सेवा कार्य के लिए समर्पित किए ऑक्सीजन कंसट्रेटर

केन्द्रीय जल शक्ति गजेन्द्र सिंह शेखावत आज़ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय पहुंचे और संघ के प्रान्त प्रचारक योगेन्द्र से शिष्टाचार भेंट कर संघ द्वारा किए जा रहे सेवा कार्य के लिए 11 ऑक्सीजन कंसट्रेटर समर्पित किए। शेखावत ने इसके बाद पुष्करणा यूथ सोसायटी के कोविड केयर सेंटर का अवलोकन किया और यहा पर तीन ऑक्सीजन कंसट्रेटर समर्पित किए। शेखावत ने सोसायटी द्वारा की जा रही सेवा की सराहना की। सोसायटी के अध्यक्ष प्रदीप जोशी ने सोसायटी की गतिविधियों से अवगत करवाया।