स्वच्छता सर्वेक्षण

जोधपुर, आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर आमजन में जागरूकता लाने के उद्देश्य से नगर निगम की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के तहत आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए नगर निगम उत्तर व दक्षिण की ओर से अलग-अलग स्थानों से जागरूकता रैलियां निकाली।

Separate awareness rally of Municipal Corporation organized

उत्तर नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व तोमर ने घंटाघर से हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया तो दक्षिण नगर निगम आयुक्त डॉ. अमित यादव ने बॉम्बे मोटर चौराहे से जागरूकता रैली को झंडी दिखाई। यह जागरूकता रैलियां विभिन्न मार्गों से गुजरी और लोगों को स्वच्छता सर्वेक्षण में नगर निगम का सहयोग करने की अपील की।

Separate awareness rally of Municipal Corporation organized

उन्होंने कहा कि आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण में नगर निगम के सामने काफी मुश्किल चुनौती है। नगर निगम के सभी अधिकारी, कर्मचारी, सफाई कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रहे हैं लेकिन जब तक आमजन इस मुहिम के साथ नहीं जुड़ेगा तब तक शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के प्रयास सफल हो सकते।

उन्होंने बताया कि आज अलग-अलग रैली के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि यदि हम सब मिलकर प्रयास करें जोधपुर शहर को टॉप फाइव सिटी में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में अपना फीडबैक देकर स्वच्छता सर्वेक्षण में सक्रिय भागीदारी निभाएं।

पिछले करीब एक महीने से नगर निगम विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है और काफी सकारात्मक परिणाम भी मिले हैं। लोग आगे आकर निगम का सहयोग कर रहे हैं जो कि काफी सुखद संकेत है। पिछले स्वच्छता सर्वेक्षण में देशभर में जोधपुर ने 29 वां स्थान हासिल किया था। इस बार टॉप फाइव में लाने के प्रयास करने होंगे।