Selection list of contractual CHO recruitment -2020 released
  • 7 हजार 353 चयनित सीएचओ को ग्रामीण क्षेत्रों में नियोजित किया जाएगा
  • अभ्यर्थी अपना परिणाम व अन्य जानकारी विभाग की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं
  • सभी चयनित अभ्यार्थी तीन दिन में अपनी ड्यूटी पर उपस्थिति देंगे
  • सभी का एक दिन का आमुखीकरण करवाया जाएगा

जयपुर, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने रविवार प्रातः अपने राजकीय आवास से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशालय द्वारा संविदा सीएचओ भर्ती-2020 की चयन सूची जारी कर दी। उन्होंने कहा वर्तमान में कोविड महामारी का प्रकोप ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैल रहा है। ऐसे में 7 हजार 353 चयनित सीएचओ को ग्रामीण क्षेत्रों में नियोजित किया जाएगा।

डॉ. शर्मा ने कहा कि संविदा सीएचओ भर्ती-2020 के लिए 7810 पदों की विज्ञप्ति जारी की गई थी। स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद दस्तावेज सत्यापन के आधार पर 7353 पदों की चयन सूची जारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि कतिपय श्रेणी के 457 शेष पदों पर दस्तावेज सत्यापन प्रक्रियाधीन होने के कारण इनका परिणाम बाद में जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के चलते विशेषतः ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना नियन्त्रण के लिए इन अभ्यथिर्याें को फील्ड में लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़े :- 10 से 24 मई तक सम्पूर्ण लॉक डाउन, आवागमन पूरी तरह रहेगा बंद

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि ये संविदा सीएचओ चयनित अभ्यर्थी मूल रूप से प्रशिक्षित नर्सिग कर्मी एवं आयुर्वेद चिकित्सक हैं और कोरोना महामारी और चिकित्सा कर्मियों की आवश्यकता को देखते हुए इन्हें तत्काल फील्ड में भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी चयनित अभ्यर्थी आगामी तीन दिनों में आवश्यक Oप से अपनी ड्यूटी पर उपस्थिति देंगे। उन्होंने कहा कि फील्ड में लगाए जाने से पूर्व संयुक्त निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, क्षेत्रीय कार्यालय स्तर पर इन सभी का एक दिन का आमुखीकरण करवा कर कोरोना के एक्टिव केसेज के अनुसार आवश्यकता के अनुरूप जिलों में नियोजित किया जा रहा है।0

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इन अभ्यथिर्यों द्वारा सीएचसी पर कोविड काउसलिंग कार्य तथा डोर टू डोर सर्वे आदि कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समस्त जिले में कोरोना के एक्टिव केसेज की संख्या के आधार पर कार्य करने के लिए इनकी सेवाएं इनके गृह जिले या इनके पास के जिलों के जिला कलक्टर को सौंपी गई हैं। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी अपना परिणाम व अन्य जानकारी विभाग की वेबसाइट www.rajswasthya.nic.in पर प्राप्त कर सकते हैं।