Scout guides should be alert and perform their duties - Khichad
  • स्काउट जिला कमिश्नर खीचड़ ने की स्काउट गाइड गतिविधियों की समीक्षा
  • स्काउट गाइड की जिला स्तरीय मूल्यांकन बैठक संपन्न

जोधपुर,राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड जोधपुर की जिला मूल्यांकन एवं सेवा योजना समिति की बैठक ऑनलाइन वेबीनार के माध्यम से जिला शिक्षा अधिकारी बीआर खीचड़ की अध्यक्षता एवं सहायक राज्य संगठन आयुक्त विनोद दत्त जोशी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित की गई।

सीओ स्काउट छतर सिंह पिडियार एवं सीओ गाइड सुयश लोढा के निर्देशन में आयोजित इस वेबीनार में जोधपुर जिले के 13 स्थानीय संघों के प्रभारी सहायक जिला कमिश्नर, मानद सचिव, संयुक्त सचिव, ग्रुप लीडर प्रतिनिधि, ट्रेनिंग काउंसलर, स्काउटर गाइडर प्रतिनिधियों सहित 46 पदाधिकारियों ने भाग लिया। वेबीनार में स्थानीय संघ सचिवों के द्वारा सत्र 2020 -21 के प्रस्तुत रिपोर्ट प्रतिवेदनों की समीक्षा करते हुए आलोच्य सत्र के लक्ष्य एवं क्रियान्वित योजना का निर्धारण किया गया।

वेबीनार के माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक में प्रस्तुत गतिविधियों का मूल्यांकन करते हुए जिला कमिश्नर स्काउट एवं जिला शिक्षा अधिकारी बीआर खीचड़ ने कोविड-19 के चलते संगठन की उपलब्धियों के प्रति संतोष व्यक्त किया और प्रभारी सहायक जिला कमिश्नर के मार्गदर्शन में निर्भय होकर सोशल डिस्टेंस की गाइड लाइन की पालना के साथ लक्ष्य अनुसार उपलब्धियां प्राप्त करने पर संगठन के कार्यकर्ताओं की सराहना की।

ये भी पढ़े :- चौहाबोर्ड के 12 सेक्टर के कंटेन्मेंट जोन का प्रशासन ने किया सर्वे

स्काउट कमिश्नर खीचड़ ने कहा विद्यालयों के बंद होते हुए भी स्काउट गाइड गतिविधियां ऑनलाइन और ऑफलाइन संचालित की गई। चुनाव के दौरान प्रशासन को प्रदत सेवाएं, नेशनल ग्रीन कोर योजना के तहत इको क्लब गतिविधियां, मैसेंजर ऑफ पीस, प्लास्टिक टाइड टर्नर, कोविड-19 जागरूकता अभियान जैसी विभिन्न गतिविधियां पूर्ण निष्ठा के साथ संचालित की गई जो सराहनीय है। उन्होंने स्काउट गाइड को सचेत होकर अपने कर्तव्य निर्वहन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा स्काउट गाइड सचेत होकर अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ें।

इस अवसर पर सहायक राज्य संगठन आयुक्त विनोद दत्त जोशी ने मुख्य अतिथि पद से उद्धबोधन में कहा कि संगठन के सभी सदस्य वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते पहली प्राथमिकता में स्वयं को स्वस्थ और सुरक्षित रखते हुए अपने-अपने स्थानीय क्षेत्रों में सेवाएं प्रदान कर जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार को सहयोग करें। इस अवसर पर प्रभारी सहायक जिला कमिश्नर बीएल जाखड़ एवं सचिव नारायण सिंह सांखला ने भी वेबीनार में सदस्यों को मार्गदर्शन दिया दिया।