2047 तक भारत को विकसित बनाने का लिया संकल्प

2047 तक भारत को विकसित बनाने का लिया संकल्प

विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज

जोधपुर,2047 तक भारत को विकसित बनाने का लिया संकल्प।भारत सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं के प्रति व्यापक जन जागरूकता एवं वंचित लोगों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ का राजस्थान में शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को वर्चुअल माध्यम से किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा का जिला स्तरीय समारोह शनिवार को टाउन हॉल में राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। जिला स्तरीय कार्यक्रम में महापौर नगर निगम दक्षिण वनिता सेठ, विधायक जोगाराम पटेल,अर्जुनलाल गर्ग,भेरा राम सियोल,अतुल भंसाली, देवेन्द्र सालेचा,जगराम विश्नोई,महेंद्र पालीवाल,नेता प्रतिपक्ष (नगर निगम उत्तर) लक्ष्मण नारायण सोलंकी,पूर्व जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी,भारत सरकार में संयुक्त सचिव प्रीतम बी यशवंत,सम्भागीय आयुक्त बीएल मेहरा,जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता सहित जनप्रतिनिधियों एवं पार्षदों की गरिमामय उपस्थिति रही।कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लगभग एक हजार लाभार्थियों ने भी भाग लिया। इसी कड़ी में जोधपुर में भी यात्रा कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा वैन को हरी झंडी दिखाकर किया गया। राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय समारोह का सीधा प्रसारण टाउन हॉल में किया गया। राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य मंत्री भजनलाल शर्मा ने विकसित भारत की शपथ दिलाई,जिसमें मौजूद जनसमूह ने 2047 तक भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें – जोधपुर-साबरमती ट्रेन आंशिक रद्द

वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
मुख्य कार्यक्रम के पश्चात टाउन हॉल में अतिथियों ने वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वैन के माध्यम प्रधानमंत्री का रिकॉर्ड किया गया संदेश का प्रसारण,विकसित भारत का संकल्प वीडियो का प्रसारण,प्रारंभिक फिल्मों का प्रसारण,मेरी कहानी मेरी जुबानी योजनाओं के सफल लाभार्थी अपने अनुभव साझा करेंगे। सतत कृषि गतिविधियों पर ड्रोन प्रदर्शन, प्राकृतिक खेती और मृदा स्वास्थ्य कार्ड का प्रदर्शन एवं इस पर प्रगतिशील किसानों के साथ बातचीत, कार्यक्रम स्थल पर प्रश्नोत्तरी का आयोजन एवं प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं आयुष्मान कार्ड के तहत समस्त पात्र लाभार्थियों को पंजीयन पीएम उज्ज्वला नया नामांकन और बायोमैट्रिक प्रमाणीकरण,मेरा भारत वॉलंटियर्स का पंजीकरण किया जाएगा।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts