ठंड से कंपकंपाया मारवाड़,गलन ने बढ़ाई परेशानी

ठंड से कंपकंपाया मारवाड़,गलन ने बढ़ाई परेशानी

  • सुबह दस बजे तक सूर्यनगरी कोहरे रही लिपटी रही
  • वाहनों की जलानी पड़ी हैडलाइट

जोधपुर,ठंड से कंपकंपाया मारवाड़, गलन ने बढ़ाई परेशानी। पश्चिमी विक्षोभ के असर से सर्दी की रंगत फिर से बढ़ गई है। सोमवार को प्रदेश सहित मारवाड़ के मौसम में बदलाव देखने को मिला। विक्षोभ के असर से सर्दी फिर से चमक उठी है। मारवाड़ भी ठंड की आगोश में है। मारवाड़ के लोग भी ठंड में कंपकंपा रहे हैं। अलाव का सहारा लेकर सर्दी को मिटाने का जतन किया जा रहा है। सोमवार की सुबह समूूचे मारवाड़ में दस बजे तक घना कोहरा छाया रहा। अलसुबह काम पर निकलने वाले लोगों को अपनी गाडिय़ों की हैडलाइट तक जलानी पड़ी। सूर्यदेव के दर्शन के बाद सर्दी से हल्की राहत मिली। मगर गलन वाली सर्दी का असर बना रहा। दोपहर तक तापमान 10 डिग्री तक आंका गया।

यह भी पढ़ें – बाइक-मोपेड की टक्कर,मोपेड सवार पर जानलेवा हमला

मौसम विभाग ने आगामी दो दिन तक पश्चिीम विक्षोभ का असर बने रहने की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के कुछेक स्थानों पर बादल,बारिश व ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की है। जोधपुर संभाग में भी बारिश की संभावना जताई जाती है।सोमवार की अलसुबह जोधपुर शहर में घने कोहरे का असर बना रहा। कुछ साफ दिखाई नहीं दे रहा था,दृश्यता 50 मीटर से भी कम रही। अलसुबह ही रेलवे की पटरियों और मार्गों पर कोहरे के असर से कुछ साफ नजर नहीं आया। लोगबाग ठिठुरते हुए अपने कार्यालयों तक पहुंचे। दस बजे के बाद धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत मिल पाई। हवा की गति मंथर होने से तन तो नहीं भेद सकीं मगर गलन वाली सर्दी का अहसास बना रहा।

यह भी पढ़ें – नवनियुक्त राज्य मंत्री केके बिश्नोई का किया स्वागत

मकर संक्रांति से होगा असर कम
सूर्यदेव का मकर राशि में संचरण आगामी 15 जनवरी से होने जा रहा है। ऐसे में सर्दी का असर 15 जनवरी तक इस तरह बने रहने की संभावना है। उसके बाद सूर्यदेव का उतरायण होने से मौसम में बदलाव आना शुरू होगा। 14 दिसम्बर से 14 जनवरी तक सूर्यदेव का धनु एवं मकर राशि में संचरण सर्दी का इजाफा करता है, जिससे जीवधारी परेशान और अनियमित रहते हैं।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts