सिलक्यारा टनल में बचाव ऑपरेशन तेजी से जारी

सिलक्यारा टनल में बचाव ऑपरेशन तेजी से जारी

  • टनल में फंसे श्रमिकों के पास 2 किलोमीटर का सेफ एरिया
  • पाइप लाइन के माध्यम से खाद्य सामग्री व दवाइयां पहुंचाई जा रही हैं
  • फंसे श्रमिकों से संवाद किया गया
  • वीडियो के माध्यम से उनकी स्थिति का पता लगा है
  • टेलीस्कोपिक मेथड से 900 एमएम पाइप के अंदर,800 एमएम का पाइप को पुश किया जा रहा है

उत्तरकाशी,सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में मंगलवार को अस्थाई मीडिया सेंटर,सिलक्यारा में प्रेस ब्रीफिंग की गई।

इस दौरान एमडी (एनएचआईडीसीएल)महमूद अहमद ने बताया कि सिलक्यारा टनल में बचाव ऑपरेशन तेजी से संचालित किया जा रहा है। 6-इंच की पाइप लाइन के माध्यम से खाद्य सामग्री और दवाइयां पहुंचाई जा रही हैं। टनल में फंसे लोगो के पास 2 किलोमीटर का सेफ एरिया मौजूद है।

पढ़े पूरी कहानी यहां- बोरानाडा पुलिस ने शातिर वाहन चोर पकड़े,नौ गाड़ियां बरामद

एमडी (एनएचआईडीसीएल)महमूद अहमद ने बताया कि टनल में फंसे श्रमिकों से संवाद भी हुआ है एवं वीडियो के माध्यम से उनकी स्थिति का पता लगा है। टनल के अंदर 900 एमएम पाइप को 22 मीटर तक पुश किया गया था। कुछ बाधा आने के बाद ड्रिलिंग रुक गई थी। वर्तमान समय में टेलीस्कोपिक मेथड से 900 एमएम पाइप के अंदर,800 एमएम का पाइप को पुश किया जा रहा है और ऑगर मशीन से पुनः ड्रिलिंग जल्द शुरु कर दी जायेगी।उन्होंने कहा काम कर रहे सभी कर्मचारियों, अधिकारियों,इंजीनियरो के लिए हर समय बेहद महत्वपूर्ण है।

पूरी घटना यहां पढ़ें- घर से टहलने निकले युवक पर शराबियों का हमला

एमडी(एनएचआईडीसीएल)महमूद अहमद ने बताया कि टीएचडीसी ने भी बड़कोट वाले छोर से रेस्क्यू टनल का निर्माण शुरू हो गया है,जिसमें पहले ही दो ब्लास्ट कर लिए गए हैं, जिससे 6.4 मीटर का ड्रिफ्ट बनी है। एमडी (एनएचआईडीसीएल)महमूद अहमद ने बताया कि टनल के ऊपर से वर्टिकल ड्रिलिंग हेतु मशीनों के मोबिलाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। ड्रिलिंग जल्द शुरु हो जायेगी। केंद्र एवं राज्य सरकार के निरंतर सहयोग व सभी एजेंसियों के आपसी समन्वय को बनाते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन तीव्र गति के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है।

जोधपुर में दहाड़े योगी- वोट बैक के नाम पर अराजकता फैला रही सरकार-योगी

सचिव उत्तराखंड शासन डॉ.नीरज खैरवाल ने कहा कि सभी लोगों को सुरक्षित निकालना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा सभी एजेंसियां 24 घंटे काम कर रही हैं। सभी कार्य तेज गति के साथ किए जा रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे सभी संस्थान एजेंसी आपसी समन्वय के साथ कार्य कर रही हैं। इस दौरान जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला,महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी,एनएचएआईडीसीएल के निदेशक अंशुमनीष खलखो, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी एवं अन्य लोग मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लीकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts