rail-traffic-affected-on-jodhpur-jaisalmer-rail-section-for-second-day

जोधपुर-जैसलमेर रेल खंड पर रेल यातायात दूसरे दिन भी प्रभावित

जोधपुर-जैसलमेर रेल खंड पर रेल यातायात दूसरे दिन भी प्रभावित

  • शालीमार एक्सप्रेस जोधपुर में रद्द
  • 350 यात्रियों को बसों से भेजा फलौदी,रामदेवरा और जैसलमेर
  • खानपान,सुरक्षा व चिकित्सा के किए बंदोबस्त

जोधपुर, भारी बरसात के कारण उत्तर-पश्चिम रेलवे जोधपुर मंडल के जैसलमेर रेलखंड की पटरियों पर जल प्लावन से दूसरे दिन भी ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। इसके मद्देनजर बुधवार को जम्मूतवी से आकर जैसलमेर जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस को जोधपुर में ही रद्द करना पड़ा। रेलवे ने इसके यात्रियों को उनके गंतव्य स्टेशनों तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था की।

मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि रेल प्रशासन ट्रेनों के सुचारू व सुरक्षित संचालन के लिए भरसक प्रयास कर रहा है मगर निरंतर हो रही बरसात के कारण रेलवे ट्रैक के रखरखाव और ट्रेनों के सुचारू संचालन में बाधा आ रही है इस वजह से कई ट्रेनों को पूर्ण और आंशिक रद्द किया जा रहा है ।

उन्होंने बताया कि रेल प्रशासन ने रद्द की जा रही ट्रेनों में सवार यात्रियों को उनके गंतव्य स्टेशनों तक पहुंचाने के लिए उपयुक्त बसों की व्यवस्था करने के अलावा उनके खानपान, सुरक्षा और चिकित्सा व्यवस्थाओं के उचित बंदोबस्त किए हैं।

उन्होंने बताया कि भारी बरसात के कारण जोधपुर-जैसलमेर रेल खंड की पटरी पर पानी भर जाने के कारण जम्मूतवी से चलकर जैसलमेर जाने वाली गाड़ी संख्या 14646 शालीमार एक्सप्रेस को बुधवार को रात्रि में जोधपुर स्टेशन पर ही रद्द करना पड़ा और उसमें सवार फलोदी, रामदेवरा और जैसलमेर स्टेशनों को जाने वाले 350 यात्रियों को आठ बसों के माध्यम से उनके गंतव्य स्टेशनों के लिए रवाना किया गया। इन यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर खानपान, चिकित्सा और सुरक्षा सुविधाओं के अलावा सामान को ट्रेन से बसों तक पहुंचाने के लिए कुलियों की भी व्यवस्था की गई। इसके साथ ही उनके उचित मार्गदर्शन के लिए रेलवे स्टेशन पर उपयुक्त रेलवे स्टाफ भी तैनात किया गया।

इसी तरह सुबह जोधपुर की ओर आने वाली कुछ ट्रेनों को बनाड़ स्टेशन पर रद्द कर बसों के माध्यम से उनके गंतव्य स्टेशनों पर भेजा जा रहा है। बुधवार को भी बनाड़ रेलवे स्टेशन पर सात बसों की व्यवस्था की गई।
डीआरएम ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा जोधपुर संभाग में भारी बरसात की चेतावनी को लेकर रेल प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है तथा यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से हर संभव उपाय किए जा रहे हैं तथा अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रभावित यात्रियों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए तत्पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts