collector-and-commissioner-of-police-inspected-the-inner-city-on-foot

कलेक्टर व पुलिस आयुक्त ने भीतरी शहर का पैदल चलकर किया निरीक्षण

कलेक्टर व पुलिस आयुक्त ने भीतरी शहर का पैदल चलकर किया निरीक्षण

  • राहत व बचाव कार्यों का लिया जायजा
  • संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

जोधपुर, शहर में अतिवृष्टि से उत्पन्न परिस्थितियों और प्रभावित आमजन का हाल जानने जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस आयुक्त रवि दत्त गौड़ ने बुधवार को शहर के भीतरी क्षेत्र का पैदल दौरा कर परिस्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने गत दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जल भराव से प्रभावित इलाकों की स्थिति को देखा तथा प्रभावित शहर वासियों को हरसंभव राहत पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा निरन्तर संचालित गतिविधियों का अवलोकन किया।

जिला कलक्टर एवं पुलिस आयुक्त ने पुलिस,प्रशासन और विभागीय अधिकारियों के साथ बुधवार को रानीसर-पदमसर,गुलाब सागर आदि विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। निरीक्षण के दौरान भीतरी शहर की तंग गलियों और बस्तियों में सड़कों पर बह रहे पानी के बीच पैदल चलते हुए जिला कलेक्टर व पुलिस आयुक्त तथा अन्य अधिकारियों ने प्रभावित इलाकों के हालातों का जायजा लिया।

जिला कलक्टर ने भ्रमण के दौरान प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से प्रशासन द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही तथा बचाव एवं राहत कार्यों के बारे में फीडबेक लिया और लोगों से प्राप्त जानकारी एवं मौके की जरूरतों के बारे में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

निरीक्षण में पुलिस उपायुक्त (पूर्व) डॉ.अमृता दुहन,अतिरिक्त उपयुक्त नाज़िम अली भी उपस्थित थे। इस दौरान जिला कलेक्टर एवं पुलिस आयुक्त ने आमजन से अपील भी की। उन्होंने कहा की अतिवृष्टि के मद्देनज़र सभी नागरिकों को बिजली के पोल, जर्जर भवनों आदि से दूर रहने और भारी बारिश की स्थिति में सतर्कता के साथ ही सभी प्रकार की ऐहतियात बरतने की अपील की।

पुलिस आयुक्त की अपील

पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ ने शहरवासियों से अपील की है कि गुरूवार को हरियाली अमावस्या होने पर लोग अपने घरों में ही परिवार संग समय बिताएं। शहर में बारिश से जगह जगह पानी भरा है। पर्यटन स्थलों की तरफ भी ना जाएं। यहां पर पुलिस ने नाकों पर बल को तैनात किया है। जहां पर आम आदमी का जाना अब मुश्किल होगा। भारी बारिश चल रही है। अपने घरों में ही सुरक्षित रहें।

कायलाना सुसाइड करने पहुंचा युवक, बचाया

इधर बारिश के बीच में मंगलवार को दिन में एक युवक कायलाना में सुसाइड करने पहुंच गया। वहां पर पुलिस के जवान और एसटीएफ को पहले से ही तैनात रखा हुआ है। ऐसे में युवक के वहां पहुंचने पर उसे पकड़ लिया गया। जवानों ने उसकी बात को सुना और समझाकर बाद में परिजन को बुलाकर वापिस भेज दिया गया। युवक काफी मानसिक तनाव में था। राजीव गांधी नगर थानधिकारी अनिल यादव के अनुसार युवक को वापिस अपने घर समझाइश कर भेज दिया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts